रमजान में फलों के दाम छूने लगे आसमान

ख़बरें अभी तक। मेवात- रमजान के महीने में फलों के दाम आसमान छू रहे हैं. कई फल के दाम तो इतने अधिक हैं कि गरीब तो निहारने के अलावा कुछ कर ही नहीं सकता. रमजान शुरू होने से पहले जो फल सस्ते मिल रहे थे, उनमें अब जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है, दरअसल करीब 15 घण्टे भूखा-प्यासा रोजेदार कई-कई तरह के व्यंजनों से रोजा इफ्तार करता है. पूरा परिवार घर मे एकत्रित होकर रोजा इफ्तार करता है. हर कोई बढ़िया से बढ़िया फल लाकर रोजा खोलता है. यही कारण है कि रमजान के महीने में हर साल फलों के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिलती है.

आपको बता दें की आम दिनों में 20-25रुपए प्रति किलो बिकने वाला केला 30 रुपए प्रति किलो मिल रहा है. तरबूज 80 रुपए का पांच किलो, अनार 150 रुपए किलो तो सेब 250 रुपये, फलों का राजा आम इन दिनों 60 रुपए किलो, पपीता 60 रुपए किलो, खजूर 100 रुपए और मौसमी 70 रुपए किलो के भाव से बाजार में बिक रहे हैं. इसके अलावा अन्य फलों के दामों में बढ़ोतरी से इनकार नहीं किया जा सकता. बाजार में रंग बिरंगे फलों की दुकान देखकर हर किसी का मन इन्हें खाने का करता है, लेकिन रोजाना 400 रुपए की मजदूरी करने वाला व्यक्ति कैसे इन फलों को खरीद सकता है.

सरकार भले ही अच्छे दिनों की बात कर रही हो लेकिन महंगाई की मार ऐसी पड़ी है कि रोजेदारों को भी पसंदीदा फलों से महरूम रहना पड़ रहा है. महंगाई की वजह से सबसे ज्यादा लोग तरबूज को ही तरजीह देने को मजबूर हैं.