प्रधान गिरीश अरोड़ा ने रैडक्रॉस कार्यालय का किया निरीक्षण

ख़बरें अभी तक। यमुनानगर- उपायुक्त एवं रैडक्रॉस समिति के प्रधान गिरीश अरोड़ा ने सैक्टर-17 स्थित रैडक्रॉस कार्यालय का निरीक्षण किया और उन्होंने रैडक्रॉस सचिव रणदीप सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके उपरांत उन्होंने जिला रैडक्रॉस समिति के कार्यालय में स्टार रक्तदाताओं एवं जिला की विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.

उपायुक्त गिरीश अरोड़ा ने कहा कि आज के समय में स्कूल, कॉलेज की सभी लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सैल्फ डिफैंस सीखाने की जरूरत है. उन्होंने गुर्जर कन्या देवधर की प्रिंसीपल को निर्देश दिए कि अपने कॉलेज में लड़कियों को सैल्फ डिफैंस की ट्रेंनिग दे. उन्होनें सभी एनजीओ से सुझाव मांगे और कहा कि सफाई अभियान को बढ़ावा देने के लिए स्वच्छता एप्प बनाया गया है उसका प्रयोग करे और जहां पर भी गंदगी हो उसकी स्मार्ट फोन  द्वारा फोटो खींच कर स्वच्छता एप्प पर डाल दे, ताकि उस जगह की सफाई नगर निगम द्वारा जल्द से जल्द करवाई जा सके.

इसी प्रकार अगर सड़को पर गड्डे व टूटी सडक़ पाई जाए तो उसकी फोटा खींच कर हरपथ एप्प पर डाल दे ताकि उन सड़को की मुरम्मत हो सके. उन्होंने कहा कि कन्या भ्रुण हत्या रोकने के लिए समाज का कोई भी व्यक्ति या संस्था कन्या भ्रुण हत्या करवाने वाले के विषय में किसी प्रकार कीं सूचना देता है तो उसको सरकार द्वारा एक लाख रूपये का नगद ईनाम दिया जाएगा और उसका नाम-पता गुप्त रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि सड़क पर होने वाली दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद कर उसको जल्द से जल्द अस्पताल तक पंहुचाने वाले व्यक्ति को सरकार द्वारा ईनाम देकर सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने सभी संस्थाओं से अपील की है कि इन सभी सामाजिक कार्यो के प्रति लोगों को जागरूक करें ताकि सभी बढ़-चढ़ कर दूसरों की सहायता के लिए आगे आए.

उपायुक्त ने इस मौके पर जिला में 100 से अधिक बार रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं अरूण अग्रवाल, प्रवीण मौद्वगिल, सत्यपाल पंवार, एडवोकेट, व हुकम चन्द को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया. इसी प्रकार जिला की स्वयं सेवी व धार्मिक संस्थाए जो समय-समय पर रैडक्रॉस समिति को विभिन्न सामाजिक कार्यो में सहयोग देती है उनके प्रतिनिधियों, टेकचंद जोनल इंचार्ज, संत निरंकारी धार्मिक/सामाजिक संस्था, संजीव मेहता श्री बल्ड डोर्नस वैल्फेयर एसोसिएशन, सूबे सिहं पंजेटा, सरस्वती विद्यामंदिर बिलासपुर, अजय मिश्रा, जीवन दीप’ सामाजिक संस्था, श्रीमती इंदू कपूर,फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इण्डिया, अवतार सिंह चुघ, रोड सेफटी आग्रेनाईजेशन’ सामाजिक संस्था, डॉ. ममता शर्मा, प्रिसींपल, गुर्जर कन्या गुरूकुल महाविधालय, देवधर, शशी कुमार गुप्ता, एक सोच नई सोच’ सामाजिक संस्था, अनूप चैधरी, प्रतिज्ञा’ सामाजिक संस्था को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया.