ओधोगिक क्षेत्र में बढ़ी गर्मी, बीबीएन में पारा पहुचा 40 डिग्री के पार

खबरें अभी तक। मई माह के आखिरी दिनों में प्रदेश के सबसे बड़े औधोगिक क्षेत्र बद्दी ,बरोटीवाला ,नालागढ़ का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से पार होने लगा है। जिसका असर आम जनजीवन पर भी देखा जा रहा है। धूप में निकलने पर पल-पल गला सूखने लगता है। गमछा, छतरी, टोपी, चश्मा और अन्य सुरक्षा इंतजामों के बावजूद धूप में चलना मुश्किल हो गया है। लोग ठन्डे प्रदार्थों का सेवन करके भीषण गर्मी से राहत पाने की कोशिश कर रहें है।

औधोगिक क्षेत्र बीबीएन की दोपहरी बीते पांच दिनों से कष्टदायक साबित हो रही है। दोपहर में हवा गर्म होकर उबलने लगी है। बाहर सूरज आग उगलता है तो चाहरदीवारी के भीतर उमस का माहौल लोगों को परेशान करता है। दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से पार होने की वजह से इस तरह की परिस्थिति से लोगों को जूझना पड़ रहा है। सुबह 10 बजते ही सूरज झुलसाने लगता है जो दिन बढ़ने के साथ-साथ बढ़ता जाता है।

सड़क पर चलने वाले लोग टोपी, चश्मा, गमछा और सिर पर कपड़ा बांधे बिना घर से नहीं निकल रहे हैं। महिलाएं और युवतियां छाता और अन्य व्यवस्थाओं के साथ आवश्यक काम होने पर घर से बाहर निकल रही हैं। घर में रहने पर ही बार-बार प्यास लगती है। बाहर निकलने पर तो पल-पल गला सूखने लगता है। इस वजह से कोल्ड्रिंक सेंटर और गन्ना रस की दुकानों में राहगीरों की भीड़ नजर आती है।

डिहाइड्रेशन से बचने घर से बाहर रहने वाले लोग बार-बार तरल व ठंडा पेय पदार्थ का सेवन कर रहे हैं। इस वजह से ठंडे पेय पदार्थों का कारोबार भी काफी बढ़ गया है।