पैट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। भिवानी- देश में पैट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे है, इसी के चलते बुधवार को मुम्बई में पैट्रोल के दाम 22 पैसे बढक़र 84.99 रूपये प्रति लीटर हो गए. इसी प्रकार डीजल 72.76 रूपये प्रति लीटर हो गया. जबकि दिल्ली में बीती रात से पैट्रोल के दाम 30 पैसे बढक़र 77 रूपये प्रति लीटर हो गया.

बढ़े हुए पैट्रोल व डीजल के दामों को लेकर भिवानी युवा कांग्रेस ने पैट्रोल रहित मोटरसाईकिलों को पैदल ही खींचकर आज भिवानी में विरोध जताते हुए प्रधानमंत्री का पुतला फूंका व पैट्रोल-डीजल के दामो को वापिस लेने की मांग की. कांग्रेस यूथ इकाई के कार्यकर्ताओं ने रेहड़ी पर मोटरसाईकिल रख रेहड़ी खींचते हुए शहर में प्रदर्शन किया तथा लोगों का ध्यान पैट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों की तरफ खींचने का प्रयास किया.

यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अभिजीत लाल सिंह ने पैट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों का विरोध जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पैट्रोल कंपनियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रहे है. इसी के विरोध में उन्होंने आज टू व्हीलर मोटरसाईकिल खसीटते हुए बढ़े हुए दामों का विरोध जताया है. उन्होंने कहा कि आज देश में पैट्रोल व डीजल की कीमतें 70 से 85 रूपए हो गई है, जबकि हमारे पड़ोसी देशों में पैट्रोल 35 से 40 रूपये प्रति लीटर है.

ऐसे में आम आदमी पैट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों से परेशान है. इसीलिए वे मांग करते है कि पैट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को वापिस लिया जाए तथा पैट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए, ताकि इनकी बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाया जा सकें. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संघर्ष पैट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार इनकी बढ़ी कीमतों पर नियंत्रण लगाने का काम नहीं करती.