झज्जर में बीपीएल परिवार को मिल रहा सड़ा हुआ राशन

ख़बरें अभी तक। झज्जर- एक तरफ जहां सरकार गरीबों के लिए हर सुविधाएं देने का दावा कर रही है वहीं दूसरी तरफ गरीब परिवारों को सड़ा हुआ राशन वितरित कर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है. यह हम नहीं कह रहे है इसकी बानगी देखने को मिली है झज्जर के डावला गांव में बने राशन डिपो में, जहां गरीब बीपीएल परिवारों को सड़ा हुआ काला गेंहू बाटा जा रहा है. इतना ही नहीं इन गेंहू की बोरियों से काला-सड़ा गेंहू ही नहीं बल्कि गेंहू से ज्यादा बोरियों से मिट्टी निकल रही है. वीरवार को झज्जर पीड़ित परिवारों ने इसकी सूचना मीडिया को दी तो मीडिया के पहुंचने के बाद वितरित किया जा रहा है सड़ा हुआ राशन रोका गया.

इस दौरान बीपीएल परिवारों के लोगों ने सीधे रुप से कहा कि सरकार क्यों गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, ऐसा सड़ा हुआ राशन ही वितरित करना है तो इसे बेहतर सरकार ऐसा राशन गरीबों को ना बांटे. लोगों का कहना है कि ये पहला ऐसा मौका नहीं है कि इस तरह का राशन गरीब परिवारों का बांटा गया. इससे पहले भी गरीबों को इस तरह का राशन बांटा गया है. जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से भी की गई है, लेकिन अफसोस उनकी शिकायत पर कोई असर नहीं हुआ. लोगों का कहना था कि ऐसे राशन से उनके बच्चों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है. गरीबी के कारण यह राशन उन्हें मजबूरी में खाना पड़ रहा है.

वहीं इस बारे में जब विभाग के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हे इस सबंध में कोई जानकारी नहीं है. हैरानी की बात ये है कि एक तरफ जहां डिपो होल्डर ये कह रहा है उन्हे उच्च अधिकारियों को इस बारे में कई बार सुचित किया तो वहीं दूसरी तरफ विभाग ये कहते नजर आ रहे कि उन्हे इस बारे में कोई सूचना ही नहीं है.

आपको बता दें कि झज्जर में इस तरह का यह पहला ऐसा मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार इस तरह के मामले सामने आए है, लेकिन इस तरह के मामलो को सरकार या प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए, यह लापरवाही गरीब परिवारों के लिए महंगी पड़ सकती है.