Jabra ने लॉन्च किया वायरलेस इयरबड्स Elite 65t, आईए जानिए क्या है इसमें खास

खबरें अभी तक। Jabra ने भारत के बाजारों में वायरलेस इयरबड्स Elite 65t को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी कीमत 12,999 रुपये रुपये रखी है । बाजार में इसका मुकाबला खासतौर पर ऐपल इयरपॉड्स से है। Jabra के ये इयरबड्स प्लास्टिक के बने हुए हैं। इनके ईयर टिप्स सिलिकॉन के बने हुए हैं। इनके साथ चार्जिंग केस भी दिया गया है। जो कि इयरबड्स को कैरी करने के साथ-साथ चार्ज करने के भी काम आता है। दोनों का ही लुक काफी प्रीमियम है। राइट साइड के इयरबड में पावर ऑन-ऑफ का बटन दिया गया है। जो पर्सनल असिस्टेंट जैसे- गूगल असिस्टेंट को एक्टिव करने का भी काम करता है। इसके लिए आपको तीन सेकेंड तक बटन को प्रेस कर रखना होगा। साथ ही इसी बटन से कॉल को कट और रिसीव करने जैसा फंक्शन भी किया जाता है।

इसी तरह लेफ्ट साइड के इयरबड की बात करें तो यहां दो बटन दिए गए हैं। जो म्यूजिक ट्रैक को बदलने के काम आता है। साथ ही ये वॉल्यूम को बढ़ाने और कम करने का भी काम करते हैं। ये सारे बटन काफी स्मूथ हैं और इन्हें ऑपरेट करने में किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं होती है।

इसके चार्जिंग केस में टाइप C पोर्ट दिया गया है। बॉक्स कंटेट की बात करें तो यहां आपको एक प्रीमियम बॉक्स मिलता है और बॉक्स के अंदर चार्जिंग केस, माइक्रो USB केबल , क्विक स्टार्ट गाइड और सिलिकॉन टिप्स के तीन सेट दिए गए हैं।
परफॉर्मेंस और ऑडियो क्वालिटी:

ये इयरबड्स IP67 रेटिंग वाले हैं। यानी ये वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट हैं। इनका वजन काफी हल्का है और आसानी से कानों में फिट हो जाते हैं। हालांकि लंबे समय तक उपयोग के लिए इन्हें आरामदायक नहीं माना जा सकता। कानों में बेहतरीन फिटिंग मिलती है, लेकिन फिटिंग थोड़ी टाइट लगने लगती है। इसके माइक्रोफोन की बात करें तो ये काफी शानदार हैं यानी कॉल आने पर आपको फोन को देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी और सिंगल टच से फोन उठा पाएंगे। साथ ही कॉल के दौरान सेंडर और रिसीवर दोनों की आवाज बेहतर बनी रहती है और बाहर की आवाजें बिल्कुल आपको परेशान नहीं करती हैं।

ये इयरबड्स ios और एंड्रॉयड दोनों ही तरह के डिवाइसेस को सपोर्ट करते हैं। इनके बेहतर एक्सपीरियंस के लिए यूजर्स Jabra Sound+ ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। ये कोई अनिवार्य नहीं है लेकिन कई तरह के फंक्शन इस ऐप के जरिए कंट्रोल किए जा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर बता दें इन्हें एंबीयंस के हिसाब से सेट किया जा सकता है। साथ ही कॉल के ऑडियो के साथ-साथ म्यूजिक ऑडियो को भी इक्वलाइज़र के जरिए बदला जा सकता है। वर्चुअल पर्सनल असिस्टेंट की सेटिंग की जा सकती है।

इसके अलावा इसमें ऑटो पॉज की भी सेटिंग की जा सकती है, यानी आगर आप दोनों में से कोई भी इयरबड निकालेंगे तो म्यूजिक अपने आप रुक जाएगा और 60 सेकेंड से ज्यादा इन्हें अलग रखा गया तो म्यूजिक रिज्यूम नहीं होगा। कॉम्पैटिबिलिटी की बात करें तो ये एक बार किसी भी डिवाइस से कनेक्ट होने के बाद ब्लूटूथ ऑन होते ही ऑटो कनेक्ट हो जाता है और इसकी कनेक्टिविटी काफी शानदार है। केवल ट्रैवल करते वक्त अचानक जर्क आने से कभी-कभी कनेक्शन चंद सेकेंड्स के लिए रूक जाती है।

अब अगर ऑडियो क्वालिटी की बात करें तो ये सबसे शानदार हिस्सा है इन इयरबड्स का। चाहे Low नोट्स की बात करें या High नोट्स की सभी का आउटपुट शानदार है। हमने तरह-तरह के गाने इनके साथ सुने और सभी का रिस्पॉन्स बेहतरीन आया। बस High नोट्स के लिए जरा सा इन इयरबड्स का झुकाव हमें महसूस हुआ। जोकि इतनी आसानी से समझ नहीं आता।

बैटरी:

कंपनी ने दावा किया था कि इसे सिंगल चार्ज में 5 घंटे तक लगातार उपयोग किया जा सकता है और कंपनी का दावा यहां बिल्कुल सही ठहरता है। साथ ही चार्जिंग केस के साथ 15 घंटे तक की बैटरी का लाभ लिया जा सकता है। यानी चार्जिंग केस को साथ में लेकर ट्रैवल करने के दौरान भी इयरबड्स को चार्ज किया जा सकता है। हालांकि चार्जिंग केस का भी चार्ज होना जरूरी है। खास बात ये है कि ये इयरबड्स चार्ज भी काफी जल्दी हो जाते हैं।

आपका फैसला

अगर आप पूरी तरह से एक वायरलेस इयरफोन की तलाश में हैं यो Jabra का ये ऑडियो प्रोडक्ट आपके काम जरूर आएगा। बैटरी हो या ऑडियो क्वालिटी सभी मामलों में ये इयरबड्स काफी आगे आगे हैं। साथ ही इनका लुक भी काफी प्रीमियम है। केवल लंबे समय तक इन्हें उपयोग करना थोड़ी मश्किल पैदा कर सकता है। इसके अलावा कीमत भी थोड़ी कम रखी जा सकती थी। हालांकि प्रोडक्ट की क्वालिटी के लिहाज से आप इसमें पैसा लगा सकते हैं।