पीएम मोदी ने सिंगापुर और भारत के रिश्तों को लेकर मीडिया से की खास बातचीत

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री मोदी ने सिंगापुर के पीएम ली सेन से बातचीत के बाद शुक्रवार को दोनों देशों के रिश्तों को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि भारत और सिंगापुर के रिश्तों में गर्मजोशी और विश्वास है। उन्होंने इस दोस्ती के लिए पीएम ली सेन का धन्यवाद भी दिया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली एच. लूंग के साथ मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर की तीन दिवसीय यात्रा पर बीते 31 मई को यहां पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब से भी मुलाकात की। सिंगापुर के प्रेशिडेंशियल पैलेस इस्ताना राष्ट्रपति का सरकार आवास पहुंचने पर पीएम मोदी का रस्मी स्वागत किया गया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया है, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिंगापुर के इस्ताना प्रेसिडेंशियल पैलेस में रस्मी स्वागत किया गया. सदी पुराने इस संबंध को नवोन्मेष और तकनीकी के क्षेत्र में साझेदारी से नयी ऊर्जा मिल रही है।  पैलेस में मोदी को सलामी गारद दी गयी।

सिंगापुर के नेताओं के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा की। मोदी अपने तीन राष्ट्रों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में सिंगापुर पहुंचे हैं। इससे पहले वह इंडोनेशिया और मलेशिया गये थे।