कोर्ट के आदेश के बाद मुलायम सिंह यादव ने सरकारी बंगला किया खाली

खबरें अबी तक। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने सरकारी बंगला खाली कर दिया है। शुक्रवार को सरकारी बंगला खाली करने बाद वो वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे। मुलायम सिंह यादव वीवीआईपी गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 102 में ठहरे हुए हैं। इसके चलते वहां पर सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा था कि राज्य सम्पत्ति विभाग की ओर से जारी नोटिस की अवधि के अंदर ही अखिलेश और मुलायम अपने सरकारी बंगले खाली कर देंगे। मालूम हो कि शीर्ष अदालत ने सात मई को पूर्व मुख्यमंत्रियों को यह कहते हुए अपने सरकारी बंगले खाली करने का आदेश दिया था कि पद से हटने के बाद वो सरकारी आवास में नहीं रह सकते।

इसके बाद राज्य सम्पत्ति विभाग ने छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने का नोटिस दिया था। इन पूर्व मुख्यमंत्रियों में मुलायम सिंह यादव के अलावा नारायण दत्त तिवारी, कल्याण सिंह, मायावती, राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव शामिल हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले खाली करने के लिए इसी सप्ताह के आखिरी तक की मोहलत दी थी। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे और उन्होंने बढ़ती उम्र व गिरती सेहत का हवाला देते हुए कोर्ट से बंगला खाली करने को लेकर रियायत देने की मांग की थी।

मुलायम ने इसके लिए दो साल का वक्त मांगा था और इस दौरान अपने लिए समुचित घर का इंतजाम करने की बात भी कही थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह अपने सरकारी बंगले खाली कर चुके हैं।