लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi Y2 जलद होगा भारत में लॉन्च, Amazon इंडिया पर रजिस्ट्रेशन शुरू

खबरें अभी तक। 7 जून को नई दिल्ली में शाओमी एक इवेंट का आयोजित करने जा रही है। जानकारी मिली है कि इस इवेंट में कंपनी अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन रेडमी वाई 2 लॉन्च कर सकती है। वहीं लॉन्च इवेंट के ठीक पहले एमेजन इंडिया ने भी अपनी वेबसाइट पर 7 जून को शाओमी के एक नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए लिस्ट कर दिया है। हालांकि इस बात की अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है कि शाओमी कौन सा फोन लॉन्च करेगा। लेकिन सूत्रों की माने तो कंपनी रेडमी एस 2 के भारतीय वर्जन को लाने की तैयारी कर रहा है जो रेडमी वाई 2 के नाम से जाना जाएगा।

Amazon इंडिया पर मिलेगा फोन

आपको बता दें कि फोन के लिए एमेजन ने नॉटिफाई रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया है जहां जाकर यूजर्स अपने आप को रजिस्टर करवा सकते हैं। पेज पर स्मार्टफोन में स्नैपड्रगैन प्रोसेसर, सेल्फी एलईडी लाइट, डुअल रियर कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर होने की जानकारी दी गई है।

Redmi Y2 की कीमत और स्पेसिफिकेशन

चीनी मार्केट में रेडमी एस 2 के 3 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत करीब 10,500 रुपये से शुरू होती है। 4 जीबी रैम वाले वेरिएंट का दाम करीब 13,700 रुपये है।

शाओमी रेडमी एस2 में 5.99 इंच का एचडी+ (720×1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर को इस्तेमाल किया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। फोन दो वेरिएंट में आएगा पहला 3 जीबी रैम के साथ जिसमें 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगी, तो वहीं दूसरे में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज होगी। दोनों ही वेरिएंट 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे।

कैमरे की अगर बात करें तो फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह एआई पोर्ट्रेट मोड और एआई स्मार्ट ब्यूटी जैसे फीचर के साथ आता है। रियर पर दो सेंसर दिए गए हैं। प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल का है। कैमरे फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस पीडीएएफ, एफ/2.2 अपर्चर, एआई पोर्ट्रेट मोड, पनोरमा मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आते हैं। वहीं यूज़र रियर कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे।

फोन के अगर बैटरी की बात करे तो फोन में 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है। सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर है जो पिछले हिस्से पर कैमरे के नीचे मौजूद है। इसके अलावा फोन फेस रिकग्निशन के साथ आएगा। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे आम फीचर शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड एमीटर और इलेक्ट्रॉनिक कंपास हैंडसेट का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 160.73×77.26×8.1 मिलीमीटर है और वज़न 170 ग्राम है।