भारत में Hyundai Creta को लॉन्च होते ही मिली 14 हजार से ज्यादा बुकिंग

खबरें अभी तक। Hyundai मोटर इंडिया ने हाल ही में सेकेंड जेनरेशन Creta को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने जानकारी दी है कि नई 2018 Hyundai Creta के लिए लॉन्च के बाद 10 दिनों में 14,366 से भी ज्यादा बुकिंग मिली है। कंपनी ने नई कार की शुरुआती कीमत 9.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की हैं।

ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के CEO और MD वाई. के. कू ने कहा, नई 2018 क्रेटा को मिली शानदार प्रतिक्रिया के लिए हम ग्राहकों का धन्यवाद करते हैं।

कंपनी ने इसके पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.43 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट के लिए शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। नई क्रेटा फेसलिफ्ट के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत पुराने वेरिएंट की तुलना में 15,000 रुपये ज्यादा है। इसी तरह इसके टॉप SX (O) पेट्रोल वेरिएंट की कीमत पिछले मॉडल के मुकाबले 57,000 रुपये तक ज्यादा तय की गई है।

दूसरी तरफ अगर डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है, हालांकि टॉप वेरिएंट SX (O) की कीमत 44,000 रुपये तक ज्यादा रखी गई हैं। भारतीय बाजार में 2018 Creta का मुकाबला Mahindra XUV500 फेसलिफ्ट और Jeep Compass से रहेगा। कंपनी ने इस नई कार में स्टाइल और इंटीरियर को लेकर बेहतर बदलाव किया है। साथ ही इसमें ढेरों नए फीचर्स भी दिए गए हैं।

2018 Creta फेसलिफ्ट में सेगमेंट में पहली बार स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट्स, स्मार्ट की-बैंड और वायरलेस फोन चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें क्रूज कंट्रोल, मिरर लिंक, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ एक नया 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।