हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने की दो बड़ी घोषणाएं

खबरें अभी तक। हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने आज अंबाला में दो बड़ी घोषणाएं की हैं। यहां उन्होंने 22 कॉमनवेल्थ खिलाडिय़ों को बिना किसी कटौती के इनाम देने की बात कहते हुए बताया कि वह इसकी फाइल बना कर जल्द ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भेजेंगे और उन्हें इसके लिए मनाएंगे। विज ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ी हमारी आन बान शान और सम्मान हैं, कॉमनवेल्थ से जीत कर आए 22 के 22 खिलाडिय़ों को बिना राशि काटे इनाम दिया जाएगा। वहीं विज ने हुड्डा और मनोहर राज में अंतराष्ट्रीय खेल पदक जीतने वाले 207 खिलाडिय़ों को इसी महीने नियुक्ति पत्र देने की बड़ी घोषणा भी की है।

हुड्डा राज में भेदभाव का आरोप लगाने वाले खिलाडिय़ों के जख्मों पर मरहम लगाते हुए हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने मरहम लगाने का काम किया है। विज ने कहा कि पिछली सरकारों और भाजपा सरकार में अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक जीत चुके हरियाणा के 207 खिलाडिय़ों को इसी माह आउट ऑफ टर्न अपॉइंटमेंट दिया जाएगा।

विज के अनुसार मुख्यमंत्री से 207 खिलाडिय़ों की फाइल एप्रूव हो कर उनके पास आ गई है और उन्हें उम्मीद है कि उनके पास आए सभी 207 खिलाडिय़ों के आवेदनों पर नियुक्ति पत्र मिलने का काम इसी माह से शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इन 207 आवेदनों के इलावा भी अखबार में ज्ञापन दिया जाएगा कि 50 साल तक का कोई भी व्यक्ति जो कुछ शर्तों को पूरा करता हो वो भी आवेदन कर सकता है।

उन्होंने बताया कि खेल विभाग द्वारा इसके लिए बाकायदा एक चार्ट बना कर खेल विभाग की वेब साइट पर चिपका दिया जाएगा, जिससे खिलाड़ी को उसके पदक के हिसाब से मिलने वाली नौकरी की भी जानकारी हो जाएगी। विज ने उदाहरण देते हुए कहा कि जो खिलाड़ी ओलंपिक में गोल्ड जीत कर आएगा उसको 8 साल की सीनियोरिटी के साथ एचसीएस बनाया जाएगा ताकि वह जल्द ही आईएस अधिकारी बन सके। विज ने साफ किया कि इसकी पूर्ण तैयारी हो चुकी है और एक दो दिन में नोटिफिकेशन हो जाएगी।