शाओमी का Y सीरीज सेल्फी स्मार्टफोन की कल से शुरू होगी सेल

खबरें अभी तक। 12 जून यानी कल को शाओमी का बेहतरीन सेल्फी स्मार्टफोन Y2 पहली बार सेल के लिए उपलब्ध होगा। ये स्मार्टफोन एमेजन एक्सक्लुसिव है जिसे एमेजन पर तो खरीद ही सकेंगे साथ ही शाओमी के ऑनलाइन स्टोर mi.com पर भी खरीदा जा सकेगा। शाओमी की ये Y सीरीज यूथ को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है और ये सेल्फी फोकस्ड फोन होते हैं। ये स्मार्टफोन पिछले साल नवंबर में लॉन्च हुए रेडमी Y1 का सक्सेसर है। अगर आप ये स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां जान लीजिए की इसकी खरीद पर कंपनी कौन-कौन से ऑफर दे रही है और कैसे इसे तय कीमत से कम रुपये में खरीदा जा सकता है। इसका 16MP का AI (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) कैमरा इसे खास बनाता है।

रेडमी Y2 की कीमत 9,999 रुपये से शुरू होती है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला इस कीमत के साथ आता है। वहीं, इसका 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 12,999 रुपये में उपलब्ध होगा। ICICI बैंक और एयरटेल कस्टमर्स को इस पर खास ऑफर मिलेगा। ICICI बैंक का क्रेडिट या डेबिट कार्ड इस्तेमाल करके रेडमी Y2 खरीदने पर पर 500 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक मिलेगा। वहीं, एयरटेल कस्टमर्स को 1,800 रुपये का कैशबैक मिलेगा और साथ ही 240 जीबी डेटा भी फ्री दिया जाएगा।

डुअल सिम वाला रेडमी Y2 एंड्रॉयड ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स के साथ आता है जो कंपनी के रोम MIUI 9.5 पर काम करता है। इसमें 5.99 इंच की स्क्रीन दी गई है जो 720×1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 18:9 ऑस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नपैड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 506 ग्राफिक चिप दी गई है। ये 4 जीबी और 3 जीबी के दो रैम वेरिएंट में आता है।

कैमरा की बात करें तो रेडमी Y2 के रियर बॉडी पर वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है जो एलईडी सेल्फी फ्लैश के साथ आता है। 32 और 64 जीबी स्टोरेज वाला ये फोन माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्टिव है।

रेडमी Y2 फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए 3080mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये पूरे दिन की बैटरी लाइफ देगा। कनेक्टिविटी फीचर में 4G VoLTE, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और माइक्रो-यूएसबी 2.0 दिए गए हैं।