सलूणी : गांव में ATM बंद रहने से लोगों को आ रही मुश्किलें

ख़बरें अभी तक। सलूणी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला स्टेट बैंक सुरगानी और लचोडी जो की हर 2 व 4 शनिवार को बंद रहता है इसी के साथ साथ एटीएम मशीन भी बंद रहती है जिससे पब्लिक बहुत ज्यादा परेशान है लोगों का कहना है कि ग्रामीण इलाके में पहले से ही बैंकों की बहुत ज्यादा समस्या होती है क्योंकि 20 या 30 किलोमीटर दूरी पर बैंक होते हैं जब दूसरे व चौथे शनिवार को बैंक के साथ ATM बंद होते हैं तो हमें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

क्योंकि अगर हमारी माताएं बहने या हम लोग बीमार हो जाए तो हमें चंबा जाना पड़ता है अगर कोई दिहाड़ी लगाने वाले चंबा का रुख करते हैं तो उनका खर्चा ₹500 आ जाता है और चंबा का पता नहीं वहां पर भी ATM में पैसे मिलेंगे या नहीं मिलेंगे दूसरे और चौथे शनिवार को ATM बंद रहने से लोग काफी ज्यादा परेशान है लोगों ने सरकार से मांग की है दूसरे और चौथे शनिवार को ग्रामीण इलाके के जितने भी बैंक हैं उनके ATM खुले होने चाहिए वह ATM में पैसा भी होना चाहिए ताकि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

वहीं दूसरी ओर असलम मुग़ल का कहना है कि हर दूसरे व चौथे शनिवार को बैंक तो बंद रहते है परंतु उनके साथ साथ ATM भी बंद रहते हैं अगर हमारा कोई रिश्तेदार है हम लोग बीमार हो जाएं तो हमें बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है पहले से ही ग्रामीण इलाके में बैंकों की और एटीएम की बहुत कमी दिखाई देती है कहीं पर बैंक है तो पैसा नहीं है कहीं पर ATM है तो पैसा नहीं है अगर ATM है तो ATM बंद पड़े है.

अगर हम लोग चंबा के लिए रवाना होते है तो 500-1000  का हमारा खर्चा हो जाता है हम गरीब लोग हैं दिहाड़ीदार लोग हैं सबसे पहले तो बस में जैसे तैसे करके धक्का-मुक्की खाकर चंबा पहुंचते हैं जब चंबा पहुंचते है. इसलिए हम सरकार से मांग करते हैं कि हर दूसरे व चौथे शनिवार को ATM खुले होने चाहिए और ATM में पैसे भी होना चाहिए ताकि हमें परेशानियों का सामना ना करना पड़े.