चंद घंटों के अंदर दिल्ली में 2 ज्वेलरी शोरूमो में लाखों की लूट

ख़बरें अभी तक। दिल्ली के रोहिणी इलाके में ज्वैलरी शोरूम में गन पॉइंट पर हुई लाखो की लूट की वारदात को अभी चंद घंटे भी नहीं हुए थे कि कुछ ही किलोमीटर दूर आदर्श नगर में भी एक ऐसी ही वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए. आदर्श नगर के इसी ज्वेलर शोरूम में हत्यार बंद बदमाशो ने बंदूक की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया और जाते हुए जब मालिक ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो लुटेरों ने हेमंत कौशल को गोली मारी और मौका-ए-वारदात से फरार हो गए. वारदात की सारी घटना ज्वेलरी के शोरूम में लगे सीसीटीवी में लगे कैमरे में कैद हो गई.

हेमंत कौशल का आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन के सामने राजन बाबू रोड पर एचएआर ज्वेलर्स के नाम से शोरूम है. शोरूम के उपर इसके मालिक हेमंत अपने एवं बड़े भाई के परिवार के साथ रहते थे. हेमंत कौशल मंगलवार दोपहर को शोरूम पर थे. करीब चार बजे हेमंत शोरूम के गेट पर खड़े थे. तभी बाइक सवार तीन युवक हेल्मेट लगाकर उनके सामने रुके. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार एक युवक बाइक पर था और जबकि बाकी दो शोरूम के अंदर चले गए. उन्होंने सभी को पिस्टल की नौक पर डरा धमका दिया. फिर दूकान में रखा लाखो रुपए के आभूषण अपने बैग में भर लिए. जब वे भागने लगे तो हेमंत ने गहनों से भरा बैग छीनने की कोशिश की. इस पर एक युवक ने उनके सीने पर पिस्टल सटाकर गोली मार दी और फिर बाइक से फरार हो गए.

फिल्मी अंदाज में हुई इस डकैती की वारदात में चली गोली की आवाज सुनकर परिवार के लोग मौके पर आ गए. उन्होंने गम्भीर रूप से घायल हेमंत को त्यागी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन हालत को देखते हुए उन्हें मैक्स अस्पताल में भेज दिया गया. मैक्स अस्पताल में डाक्टरों ने हेमंत को मृत घोषित कर दिया. वहीं जब लुटेरे दस मिनट तक दुकान में तांडव कर रहे थे तो  पड़ोस के लोगों को भनक तक नहीं लगी.ऐसे में सवाल ये है कि आखिर दिल्ली के नार्थ वेस्ट जिले में बढ़ते हुए आपराधिक मामले कब रुकेंगे. आखिर कब लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर दिल्ली में चैन की सांस लेंगे  और आखिर कब तक बदमाश यूं ही पुलिस को चुनौती देते हुए वारदात को अंजाम देते रहेंगे और पुलिस हर बार जांच का झुनझुना बजाती रहेगी.

Add your comment

Your email address will not be published.