ऑपरेशन रमज़ान सीज़फायर के मद्देनजर गृहमंत्री ने बुलाई बड़ी बैठक

खबरें अभी तक। शांति स्थापित करने के उद्देश्य जम्मू-कश्मीर में गृहमंत्रालय ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन पर ईद तक रोक लगाई थी। इसे रमज़ान सीज़फायर कहा गया था। अब ईद आने को है ऐसे में सरकार इस फैसले की समीक्षा करेगी। गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मसले पर बड़ी बैठक बुलाई है।

जिसमें फैसला होगा कि क्या सीजफायर जारी रहेगा या फिर हटया जाएगा। नज़र इस बात पर भी रहेगी क्या सरकार सीजफायर को अमरनाथ यात्रा तक बढ़ाएगी या नहीं। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, हंसराज अहीर, पैरामिलिट्री फोर्स के डीजी, एनएसए अजित डोभाल समेत कई बड़े अधिकारी शामिल होंगे। आपको बता दें कि हाल ही में राजनाथ सिंह ने दो दिन का जम्मू-कश्मीर दौरा किया था, जहां उन्होंने हालात का जायजा लिया था।

गौरतलब है कि ये बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि जल्द ही अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। अमरनाथ यात्रा पर हमेशा ही आतंकियों की टेढ़ी नज़र रहती है, ऐसे में सुरक्षा को देखते हुए इस बैठक पर बड़ा फैसला हो सकता है। आपको बता दें कि इस बार अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू हो रही है।

सरकार की ओर से कोशिश थी कि आतंकियों के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन के दौरान जो नागरिकों को परेशानी होती है वो ना हो। इसलिए सीज़फायर लागू किया गया। लेकिन आतंकियों का इसपर कोई असर नहीं हुआ था। सीजफायर के पहले ही दिन आतंकियों ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के घर के पास ही पुलिस टुकड़ी पर हमला किया था।