ONEPlus 6 ने 22 दिन के अंदर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

खबरें अभी तक। वनप्लस 6 इस साल के बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक है। लॉन्च होने के 22 दिन के अंदर ही बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया है। अपनी बिक्री शुरु होने के 22 दिनों में ही इसकी 10 लाख यूनिट बेची जा चुकी है। इस नए रिकॉर्ड के साथ वनप्लस 6 कंपनी का सबसे तेजी से बिक्री करने वाला स्मार्टफोन बन गया है। इससे पहले वनप्लस ने वनप्लस 5T के 10 लाख यूनिट की बिक्री तीन महीने यानी 90 दिनों में की थी लेकिन वनप्लस 6 का ये आंकड़ा इसके आगे बहुत बड़ा है।

भारत में इस स्मार्टफोन को 34,999 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ उतारा था। 15 जून से वनप्लस ने कम्यूनिटी सेलिब्रेशन सीजन का ऐलान किया है जिसमें 12 दिनों तक कई बंपर ऑफर दिए जाएंगे।

OnePlus क्यों है खास?

वनप्लस 6 में 6.28 इंच की फुल एचडी स्क्रीन दी गई है जो 1080×2260 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले को मजबूती देने के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दिया गया है। इसका एस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। कंपनी इसे अबतक का सबसे फास्ट स्मार्टफोन बता रही है। इसमें स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दी गई है। ये प्रोसेसर स्मार्टफोन की नेटवर्क बेहतर बनाता है और स्मार्टफोन को पहले से ज्यादा पावर एफिशिएंट बनाता है। हैवी एप्स को इस स्मार्टफोन पर काफी सहज तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है।

इसके सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये पहला स्मार्टफोन है जो लेटेस्ट एंड्रॉयड पी पर चलेगा। इसमें एंड्रॉयड पी का डेवलपर प्रीव्यू वर्जन दिया गया है जो कंपनी के ओएस ऑक्सीजन के साथ आता है। इसमें 6 जीबी / 8जीबी रैम मॉडल दिया गया है। इसमें फेसअनलॉक फीचर दिया गया है और महज 0.4 सेकेंड में ही इसे अनलॉक किया जा सकता है।

बात करें इसके कैमरा फ्रंट की तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी लेंस 16 मेगापिक्सल का Sony IMX519 सेंसर और 1.22 माइक्रॉन पिक्सल साइज के साथ आता है। वहीं इसका सेकेंडरी लेंस 20 मेगापिक्सल का दिया गया है। सेल्फी के लिए वनप्लस 6 में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वनप्लस 6 लो लाइट में भी बेहतरीन कैमरा देता है साथ ही इसका रियर और फ्रंट दोनों कैमरा पोट्रेट मोड के साथ आता है। इसबार कंपनी ने फिर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन फीचर के साथ वापसी की है। इसमें OIS फीचर दिया गया है।

डैश चार्जिंग वनप्लस स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियत रही है। इसबार 3300mAh की बैटरी दी गई है फास्ट डैश चार्जिंग फीचर के साथ आता है। ग्लास बॉडी होने के वाबजूद कंपनी ने इसमें वायरलेस चार्जिंग का फीचर नहीं दिया है। इसके पीछे कंपनी का तर्क है कि डैस चार्जिंग बेहद फास्ट और वनप्लस डिवाइसेज़ की खासियत है और वायरलेस चार्जिंग इतना बेहतर साबित नहीं हो सकता।