Apple जल्द लॉन्च करेगा OLED पैनल्स के साथ iphone के तीन नए वेरिएंट

खबरें अभी तक। 2018 में एपल तीन आईफोन के वेरिएंट लॉन्च करने वाला है जिसमें से एक मॉडल LCD डिस्प्ले के साथ आएगा। अफवाहों के अनुसार इस साल लॉन्च होने वाले तीनों आईफोन में OLED पैनल्स दिए जाएंगे। एपल का मानना है कि सेल के लिए LCD मॉडल्स की मांग बढ़ेगी।

एपल दो OLED पैनल्स पर काम कर रहा है जिसमें से एक सैमसंग का है तो वहीं दूसरा LCD पैनल आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस में पाए जाने वाला पैनल है। लेकिन इसमें LCD वर्जन की कीमत OLED मॉडल्स के मुकाबले कम होगी तो वहीं कंपनी को सेल में भी फायदा होगा। पूर्व केजीआई एनालिस्ट मिंग ची को का मानना है कि एपल इस साल जो तीन आईफोन मॉडल्स लॉन्च करेगा वो आईफोन X की तरह ही होंगे. तो वहीं एक मॉडल जहां आईफोन X का अगला वर्जन होगा तो वहीं दूसरा बड़े स्क्रीन के साथ आएगा। जिसे आईफोन X प्लस के नाम से जाना जाएगा।

कुछ ऐसा होगा अगला आईफोन का मॉडल

आईफोन में एक और मॉडल दिया जाएगा जो 6.1 इंच का एलसीडी डिस्प्ले के साथ आएगा। मिंग ची ने माना कि इसकी कीमत 41 हजार रूपये होगी। इसका मतलब ये हुआ कि ये आईफोन 8 से तकरीबन 7 हजार रूपये सस्ता होगा। आईफोन को पिछले साल 68,401 रूपये की कीमत पर लॉन्च किया था। जहां कई लोग इस फोन को महंगे होने से नहीं खरीद रहे थे। एपल ने OLED पैनल्स का इस्तेमाल करना इसलिए शुरू कर दिया है कि क्योंकि सैमसंग के अलावा लोगों को पास इस पैनल को इस्तेमाल करने का और कोई ऑप्शन नहीं है। सैमसंग की बराबरी करने के लिए एलजी ने इस साल OLED पैनल का निर्माण किया था लेकिन पैनल की क्वालिटी सैमसंग के मुकाबले खराब निकली।