फॉर्च्यूनर और एंडेवर जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी, महिंद्रा की नई एसयूवी

खबरें अभी तक। महिंद्रा की अपकमिंग फुल साइज एसयूवी SsangYong Rexton पर बेस्ड की फोटो लीक हुई है। इस बार एसयूवी को नए सिल्वर कलर में स्पॉट किया गया है। अभी तक कंपनी ने इसका नाम घोषित नहीं किया है। मार्केट में आने के बाद यह टोयोटा, फॉर्च्यूनर, फोर्ड, एंडेवर और स्कोडा, कोडिएक जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

लुक के हिसाब से यह एसयूवी Ssangyong ब्रांडेड वेरिएंट लग रहा है। यह महिंद्रा ऑटो शो में पेश की गई गाड़ी से बिलकुल अलग दिख रही है। इसके लुक के अलावा इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे। फीचर की बात की जाए तो इसमें डेटाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स के साथ मस्कुलर ग्रिल और क्रोम एसेंट के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग दी जाएगी। इसके रियर में होरिजॉन्टल एलईडी टेललैंप्स, रुफ माउंटेड स्पॉयलर दिया जाएगा।

अभी तक फोटो में इसके केबिन के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। इस मॉडल में प्रीमियम-क्वालिटी इंटीरियर दिया जाएगा। इसके केबिन में सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और कोग्नक ब्राउन लेदर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें इलेक्ट्रिक सनरुफ, डुअल-जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वैंटिलेटिड सीट और 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। सुरक्षा के लिए इसमें 9 एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर होंगे।

इसमें 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन है। यह 178 bhp का पावर और 420 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 7-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया होगा। भारतीय मार्केट के हिसाब से कंपनी इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी दे सकती है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर ने फॉर्च्यूनर के डायमंड एडिशन के लुक्स को अपडेट किया गया है और इसमें कई बदलाव किए गए हैं। डायमंड में 18 इंच के अलॉय व्हील्स लगे हैं। इसके अलावा इसमें नई डार्क क्रोम ग्रिल दी है। लेकिन कंपनी ने इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। इंटीरियर में इस गाड़ी टैन लेदर सीट्स दी गई हैं और इसमें जेबीएल का साउंड सिस्टम दिया है। इसके 2.7L पेट्रोल मॉडल को जहां 166bhp की पावर मिलती है तो वही इसके 2.8L डीजल इंजन को 177bhp की पावर मिलती है। इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।