Samsung का लख टकिया फोल्डेबल स्मार्टफोन,जानिए क्या है इसकी खासियत

खबरें अभी तक। सैमसंग अपने फोल्डेबल गैलेक्सी X स्मार्टफोन को अगले साल लॉन्च कर सकता है। फोन की कीमत 2 मिलियन हो सकती है यानी की कुल 1 लाख 25,000 रूपये। बता दें कि इस फोन को बनाना लगभग शुरू कर दिया गया है। जहां सैमसंग के कॉन्ट्रैक्टर्स इसके पार्ट को नवंबर से सप्लाई करना शुरू कर देंगे तो वहीं अगले साल कंपनी फोन को एसेंबल करना शुरू कर देगी।

सैमसंग ने इस फोल्डेबल डिवाइस को लेकर ये पहले ही कह दिया है कि कंपनी की तरफ से ये डिवाइस फर्जी नहीं होगा। बल्कि कंपनी इस डिवाइस की मदद से यूजर्स को सबसे बेस्ट एक्सपीरियंस देगी। सैमसंग के मोबाइल चीफ डीजे ओह ने कहा कि फोल्डेबल डिवाइस को लेकर सैमसंग ने काम करना शुरू कर दिया है लेकिन यूजर्स के बेहतरीन अनुभव के लिए हम एक नए कैटेगरी को लॉन्च करेंगे।

सैमसंग गैलेक्सी X में 7.3 इंच का OLED स्क्रीन होगा। जो फोल्ड होने के बाद 4.5 इंच का बन जाएगा। फोन के एक प्रोटोटाइप को अगले साल यूरोप और यूएस के सीईएस जिसे लॉस वेगस में प्रदर्शित किया जाएगा। बता दें कि इस साल के सीईएस में सबसे ने पीछले दरवाजे से गैलेक्सी एस को दो वर्जन को दिखाया था। वहीं इस फोन के कुछ ही यूनिट्स को ही लॉन्च किया जाएगा जिसे देखते हुए एक बात तो तय है कि फोन की डिमांड काफी होगी।

सैमसंग ही इकलौती एसी कंपनी नहीं है जो फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है। इस सूची में एलजी, हुवावे और ZTE जैसे फोन शामिल हैं। एक रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि कंपनी इस फोन को नवंबर में बनाना शुरू कर देगी तो वहीं फोन को दिसंबर के महीने में लॉन्च कर दिया जाएगा।