सैंगयोंग लेकर आ रही है अपनी नई जनरेशन कोरान्डो

खबरें अभी तक। सैंगयोंग जल्द लेकर आएगी अपनी नई जनरेशन कोरान्डो। सैंगयोंग फिलहाल नई जनरेशन कोरान्डो पर ही काम कर रही है। इसका कोडनेम C300 है। सैंगयोंग की कोरान्डो कुछ समय पहले ही टेस्टिंग के दौरान नजर आई थी। नई जनरेशन कोरान्डो में प्रोडक्शन बॉडी पेनल्स और ऑल न्यू डिजाइन थीम देखने को मिलेगी। कंपनी ने इसके एक्सटीरियर को पूरी तरह ढंका हुआ है लेकिन इसकी नई डिजाइन थीम अभी सामने नहीं आई है। नई जनरेशन कार्नाडो का डिजाइन ई-SIV कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है जो इस साल की शुरु में जिनेवा मोटर शो के दौरान ही नजर आया था।

कोरान्डो का इंटीरियर जून की शुरुआत में दिखाई दिया था और यह अभी के मॉडल से बिल्कुल अलग है। इसका डिजाइन थीम बेहद नया होगा जो कि केबिन में लाभन्वित अहसास देगा। सैंगयोंग अपनी इस SUV में नए थ्री-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल देगी जिसमें 8 इंच टचस्क्रीन सिस्टम भी ऐड किया हुआ हैं।

खबरों के अनुसार नई जनरेशन कोरान्डो सैंगयोंग की पहली ऑल इलेक्ट्रिक SUV कार होगी। जिनेवा मोटर शो के दैरान सैंगयोंग ने कहा कि ई-SIV कॉन्सेप्ट कंपनी के ब्रांड फ्यूचर के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स, कनेक्टिविटी और ऑटोनॉमस स्ट्रैटेजिक मॉडल को प्रतिनिधित्व करेगा।

शुरुआत में सैंगयोंग कोरान्डो में रेगुलर इंजन देगी, जिसमें 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। कंपनी इसमें बाद में हाइब्रिड का विकल्प भी देगी।

ई-SIV कॉन्सेप्ट मॉडल में 140 KW इलेक्ट्रिक मोटर दी जाएगी जिसकी बैटरी 61.5 kWh होगी। इसकी सीमा 320-450 km तक होगी। सैंगयोंग की फास्ट चार्जिंग के तहत 0 से 80 फीसदी चार्ज होने में इसे 50 मिनट का वक्त लगेगा। बता दें सैंगयोंग महिंद्रा की सहायक कंपनी है।