ग्रेडेशन ना होने से भडक़े खेल प्रेमी व कोच

खबरें अभी तक। ग्रेडेशन सर्टिफिकेट जारी ना होने के कारण सैंकड़ों खिलाडिय़ों के दाखिलो पर असर पडऩ वाला है। देा माह से अप्लाई किए जाने के बावजूद खेल महकमे के द्वारा ग्रेडेशन सर्टिफिकेट जारी नहीं किए, जिस कारण खेल प्रशिक्षकों में रोष है।

बता दें कि खेलों में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों को खेल विभाग के द्वारा ग्रेडेशन सर्टिफिकेट जारी किए जाते हैं जिनके अंक दाखिलों व नौकरियों के समय जुड़ते हें। इन दिनों कालेजों व विश्वविद्यालयों मे दाखिलों की प्रक्रिया जारी है मगर खिलाडिय़ों को ग्रेडेशन अब तक नहीं मिली है जिस कारण वे परेशान हैं।

कोच सोमदत्त व वीरेन्द्र की मानें तो दो माह से भी ज्यादा समय से अप्लाई किए जोन के बावजूद खिलाडिय़ों के ग्रेडेशन सर्टिफिकेट जारी नहीं किए गए हें। कभी जिला खेल अधिकारी ना होने की बात तो कभी कोई बहाना करके टाल मटोल की जा रही है। उन्हेांने बताया कि पहले तो खेल विभगा के उपनिदेशक स्तर के अधिकारी इसे जारी करते थे मगर अब तो जिला खेल अधिकारी को ही अधिकृत कर दिया गया है, मगर भिवानी में पहले तो खेल अधिकारी का पद रिक्त था अब खेल अधिकारी छुट्टी पर चले गए हें जिस कारण खिलाडिय़ों के भविष्य पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

वहीं उप जिला खेल अधिकारी एवं इंचार्ज कृष्ण ढ़ांडा ने बताया कि जल्द ही ग्रेडेशन जारी कर दी जाएगी।

बहरहाल दो माह से ग्रेडेशन की बाट जोह रहे खिलाडिय़ों के साथ साथ उनके प्रशिक्षकों में भी रोष है तथा जल्द से जल्द ग्रेडेशन जारी किए जाने की मांग की है ताकि खिलाडिय़ों को दाखिलों के समय वेअेज मिल सके। देखना होगा कब खेल विभाग खिलाडिय़ों की सुध लेता है।