ओप्पो लेकर आया अपना नया स्मार्टफोन आइये जानते हैं इसके फीचर्स

खबरें अभी तक। चर्चा में रहने के बाद ओप्पो ने हाल ही में अपने Find X स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसमें अलग तरह का कैमरा स्लाइडर दिया गया है। जिसकी वजह से सामने से देखने पर केवल स्क्रीन ही नजर आती है। आपको बता दें कि ऐसा ही स्मार्टफोन Nex सीरीज में वीवो ने भी लॉन्च किया है लेकिन इसमें इस तरह का स्लाइडर नहीं दिया गया है। आजकल तमाम कंपनियां पूरी तरह से बेजल-लेस डिस्प्ले देने की कोशिश में रहती हैं, ऐसे में उम्मीद है कि ओप्पो का ये स्मार्टफोन मार्केट में नया ट्रेंड बना दे।

ओप्पो ने दावा कर कहा है कि ड्यूरेबिलिटी के लिए इस स्लाइडर को 300,000 बार टेस्ट किया गया है। और साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8GB रैम और 3D फेशियल स्कैनिंग फीचर ऐड किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत EUR 999 (लगभग 79,000 रुपये) रखी है और इसे अगस्त में बाजार में उतारा जाएगा। भारत में इसकी उपलब्धता और कीमत की जानकारी 12 जुलाई को दी जा सकती है। साथ ही इस स्मार्टफोन का एक लिमिटेड Lamborghini एडिशन भी पेश किया गया है, जिसमें 512GB स्टोरेज, कार्बन फाइबर बैक और सुपर VOOC फ्लैश चार्ज दिया गया है। इस वर्जन की कीमत 1,699 (लगभग 134,400 रुपये) रखी गई है।

Find X को दो कलर वेरिएंट- रेड और ग्लेशियर ब्लू में पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन में बेजल-लेस डिस्प्ले भी दिया गया है। इसमें 3D फेशियल स्कैनिंग भी दिया गया है, लेकिन आपको बता दें इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। स्मार्टफोन की बैक बॉडी कर्व्ड एज़ के साथ मेटल की है और इसके फ्रंट या बैक किसी भी जगह कैमरा सेंसर्स मौजूद नहीं है। इसकी जगह इसमें एक मोटराइज्ड स्लाइडर दिया गया है जो कैमरा ऐप ओपन करने पर खुद-ब-खुद ही खुल जाएगा।
साथ ही जैसे ही आप स्मार्टफोन को अनलॉक करना चाहेंगे ये स्लाइडर कैमरा खुद ही खुल जाएगा जिससे ये आपका चेहरा स्कैन कर सके। इस स्लाइडर में ही डुअल रियर कैमरा और सिंगल फ्रंट कैमरा भी मौजूद है।

डुअल सिम सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो बेस्ड ColorOS 5.1 पर काम करता है। इसस्मार्टफोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन और 19.5:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो के साथ 6.42-इंच (1080×2340 पिक्सल) फुल-HD+ AMOLED डिस्प्ले भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 8GB रैम और Adreno 630 GPU के साथ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर भी ऐड किया गया है। और साथ ही इसमें 256GB स्टोरेज भी दिया गया है, और साथ ही आपको बता दें कि इसे कार्ड की मदद से बढ़ाया नहीं जा सकता।

इस फोन के कैमरा स्लाइडर में बैक के लिए डुअल कैमरा सेटअप भी दिया गया है। इसका पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.0 है और इसमें OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) और LED फ्लैश भी दिया गया है। वहीं दूसरा कैमरा 20 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.2 है। इसमें सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसका अपर्चर f/2.0 है। साथ ही इन कैमरो में कई AI फीचर्स भी दिए गए हैं।
इस स्मार्टफोन में VOOC फास्ट चार्जिंग के साथ 3730mAh की बैटरी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB-Type C पोर्ट, 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 ac, ब्लूटूथ 5 LE और GPS का सपोर्ट भी दिया गया है।