फरारी जल्द लॉन्च करेगी ये नई रेसिंग कार

खबरें अभी तक।  जल्द ही फरारी अपनी 488 पिस्टा का यूनिक वर्जन ‘Piloti Ferrari’ लॉन्च करने वाली हैं। यह दुनिया की सबसे पुरानी एक्टिव कार रेस ’24 हॉर्स ऑफ ले मैन्स’ के दौरान लॉन्च की जाएगी। इस कार को फरारी से रेस करने वाले ग्राहक की सफलता को रिकॉरनाइज करने के लिए डिजाइन किया गया है।

2017 FIA वर्ल्ड इंड्यूरेंस चैंपियनशिप की जीतने वाली कोर्स की 51 नंबर कार से इंस्पायर्ड यह कार कंपनी के मोटरस्पोर्ट्स प्रोग्राम से जुड़े लोगों के लिए ही मौजूद है। इसमें 3.9 लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन लगाया गया है जो 720 ps का पावर देता है। इस इंजन की खास बात यह है कि इसे 2018 में लगातार तीसरी बार दुनिया का बेस्ट इंजन का खिताब मिला है।

इसके एक्सटीरियर में नई स्ट्रिप्स भी दी गई हैं। ये स्ट्रिप्स इटली के झंडे के कलर की है। इसके साथ ही  इस पर चैंपियनशिप का लोगो भी लगाया हुआ है। आपको बता दें कि इस पर एक खाली स्पेस छोड़ा गया है जहां क्लाइंट अपना नंबर लिखवा सकेगा। ले मैन्स के दौरान पेश की जाने वाली कार पर 51 नंबर लिखा होगा।

‘Piloti Ferrari’ 488 पिस्टा चार अलग-अलग कलर में उपलब्ध होगी। ये रंग रोसो कोर्सा, ब्लू टूर डी फ्रांस, नेरो डेटोना और अर्जेंटो नर्बर्ग्रिंग से इंस्पायर है। इसके इंटीरियर में स्पेशल मैटेरियल का यूज किया गया है। बैकरेस्ट, गियरशिफ्ट पैडल और फ्लोरमेट पर एक्सटीरियर में दी गई स्ट्रिप्स जैसा कलर यूज किया गया है। बाहर लिखा नंबर स्टीयरिंग व्हील के बेस पर भी नजर आ सकता है। कार्बन-फाइबर वाले सभी पार्ट्स पर मैट फिनिश दिया गया है।