करोड़ो की लागत से बना पुलिस थाना भवन, तरस रहा है उद्घाटन को

खबरें अभी तक। तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय फतेहपुर पुलिस को अपना भवन दिलवाने की कवायत शुरू हुई थी। जोकि उन्हीं के शासनकाल में मुकम्मल भी हो गया। लेकिन अभी तक वो उद्घाटन की बाट देख रहा है।

बता दें कि गत कांग्रेस शासनकाल में तत्कालीन ऊर्जा मंत्री एवंम स्थानीय विधायक सुजान सिंह पठानिया के अथक प्रयासों से करीब 3 करोड़ रु की लागत से पुलिस को अपना भवन मुहैया करवाने की कवायत शुरू हुई थी। जिसका शिलान्यास तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा किया गया था। वहीं भवन के काम का जिम्मा हिमुण्डा को सौंपा गया। जिस पर हिमुण्डा ने सरकारी ठेकेदार के माध्यम से भवन का काम करवाना शुरू किया। जोकि सूत्रों अनुसार तत्कालीन सरकार के समय ही मुकम्मल हो गया था। जिसकी मुक्कमल होने की रिपोर्ट हिमुण्डा द्वारा पुलिस विभाग को भी सौंप दी गई। लेकिन अभी पुलिस विभाग द्वारा भवन को अपनी देख रेख में नहीं लिया गया है।

बताया जा रहा है बिजली का कनैक्शन न लगने व पानी की सही निकासी की जगह न होने की वजह से पुलिस विभाग द्वारा भवन का उद्घाटन करवाने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। वहीं उपमंडल पुलिस अधिकारी मेघनाथ चौहान से बात की तो उन्होंने कहा कुछ कमियां रहने के कारण भवन के उद्घाटन करवाने की योजना पर काम नहीं हो रहा है। बताया जा रहा है कि उसमें एक ट्रांसफार्मर का लगना भी बाकी है। बताया गया की ट्रांसफार्मर के लिये खर्च होने वाली राशि की मंजूरी विभाग द्वारा दे दी गई है। जिसका लैटर विधुत विभाग को भी सौंप दिया गया है।

वहीं एक्स ई एन विधुत विभाग मण्डल फतेहपुर कैलाश नाथ शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया विभाग को लैटर तो मिल गया है लेकिन राशि नहीं मिली है। इसलिये ट्रांसफार्मर लगाने का काम नहीं हो पा रहा है। कहा जा रहा है कि जैसे ही राशि आएगी ट्रांसफार्मर लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।