फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

खबरें अभी तक। थाना इंदिरापुरम पुलिस ने फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को नौकरी दिलाने और ठगी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से फर्जी दस्तावेज और सीबीआई की मोहर अन्य सामान भी बरामद किया है। थाना इंदिरापुरम पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए कौशांबी से चार फर्जी सीबीआई अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी विशाल दुबे निवासी मोतिहारी बिहार, विवेक दुबे निवासी मोतिहारी बिहार, राहुल कुमार निवासी बिहार और संतोष कुमार निवास सरास्वती से पुलिस ने एक लैपटॉप सीबीआई के फर्जी कागज सीबीआई की मोहर यूनिफॉर्म में सीबीआई के फर्जी आई कार्ड बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपी विवेक दुबे व विशाल दुबे आपस में चचेरे भाई हैं।

विशाल दुबे ने इससे पहले भी तीन बार फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों के साथ ठगी कर चुका है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी विशाल दुबे इस गिरोह का मास्टरमाइंड है जो खुद को CBI का एसएमएओ बताता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में पूछताछ में  बताया कि फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर  लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर  या फर्जी रेड डालने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करते थे।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लोनी के रहने वाले हरदीप व आकाश से खुद को सीबीआई का अधिकारी बताते हुए।

अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए रेड करने के लिए एक Scorpio कार किराए पर ली थी। इसके बाद गिरफ्तार आरोपी ट्रांस हिंडन में ठगी की एक बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को धर दबोचा। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया।