नशा विरोधी सप्ताह के अवसर पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

खबरें अभी तक।  शिमला पुलिस द्वारा 21 जून से 26 जून तक मनाए जा रहे नशा विरोधी सप्ताह के अवसर पर आज शिमला के रिज़ मैदान पर ओपन थियटर में स्कूली बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रदेश के स्कूली छात्रों के ज़रिये नशा मुक्ति के खिलाफ सामाजिक जागरूकता का सबसे बड़ा माध्यम  बनाने के लिए अब पुलिस भी सक्रीय हो गयी है। शिमला में आज पुलिस ने बच्चों के लिए नशे और द्र्ग्ज़ के खिलाफ मुहीम शुरू करते हुए आज एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया।

इस सम्बंध में पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिमला जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीर ठाकुर ने बताया की इस नशा विरोधी सप्ताह के दौरान शिमला पुलिस द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी उपलक्ष्य में आज इस चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया की शिमला पुलिस द्वारा इस  नशा विरोधी सप्ताह के दौरान विभिन्न टेक्सी और ट्रक चालकों को भी पम्प्लेट्स बांट कर नशे के प्रति जागरूक किया जाएगा और पुलिस अधिकारियों द्वारा जिले के विभिन्न स्कूलों में जाकर स्कूली बच्चों को नशे के दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक किया जा रहा है। प्रवीर ठाकुर ने बताया की 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस के अवसर पर पुलिस विभाग द्वारा शिमला के रिज़ मैदान पर एक मेराथन का भी आयोजन किया जाएगा जिसमे की प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।