सैमसंग जल्द लॉन्च करेंगा अपना डुअल डिस्प्ले स्मार्टफोन

खबरें अभी तक। सैमसंग ने बीते दिनों ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि वो एक ऐसा फोन बनाने जा रहा है जो मुड़ सकता है और जिसे फोल्डेबल फोन के नाम से जाना जाएगा। सैमसंग की तरफ से हम काफी लीक्स सुनने में आ चुकी हैं। पहली बार हो रहा है की आनेवाले समय में कंपनी एक ऐसा स्मार्टफोन बनाने जा रही है जिसमें डुअल डिस्प्ले होगा, और साथ ही फोन के दोनों तरफ स्क्रीन होगी। इसका खुलासा पेटेंट के जरिए किया गया है।

पेटेंट को मोबिलकोपेन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था। स्मार्टफोन के फ्रंट में बेजेल लेस डिस्प्ले होने की संभावना जताई जा रही है। ये फीचर हम पहले आईफोन X में देख चुके हैं। इस फोन की खास बात ये है कि बैक हॉल्फ को एक और सेक्शन के जरिए लिया गया है जिसमें सेकेंड स्क्रीन को ऐड किया गया है। रियर कैमरा और फ्लैश सेटअप को टॉप लेफ्ट कॉर्नर में दिया गया है।

फोन के दोनों तरफ स्क्रीन का आइडिया नया नहीं है इससे पहले इस तरह का आइडिया एलजी यूज कर चुका है जो कई सालों से सेकेंड्री टिकर डिस्प्ले दे रहा है। Meizu  ने भी अपने स्मार्टफोन प्रो7 में कुछ इसी तरह का फीचर ऐड किया था जबकि सैमसंग ने इसके बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा है इसी के तहत स्मार्टफोन के इतिहास को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ये पहली बार होगा।