कुत्तों से लगाव महिला और उसके साथियों को पड़ा भारी

खबरें अभी तक। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के पॉश इलाके क्रॉसिंग में एक महिला का कुत्तों से लगाव महिला और उसके साथियों पर भारी पड़ गया। कुत्तों को खाना खिलाने को लेकर हुए विवाद में उसी की सोसायटी के कुछ लोगों ने उसके एक डॉग लवर मित्र के साथ मारपीट की और महिला की एक महिला मित्र के साथ मारपीट के अभद्रता और छेड़छाड़ की गयी। सोसायटी के लोग महिला के सोसायटी में रहने वाले स्ट्रीट डॉग को खाना खिलाने से नाराज थे और उसका विरोध कर थे। इसके बाद मामला बढ़ गया की इलाके के लोगों ने महिला के साथी एक युवक की पिटाई कर दी। घटना की लिखित शिकायत पुलिस से की गयी है। फिलहाल, पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

घटना गाजियाबाद के पॉश इलाके क्रॉसिंग की जी एच 7 सोसाइटी की है। इसी सोसायटी में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला मीता राय डॉग लवर है और सोसायटी में रहने वाले स्ट्रीट डॉग को मानवता के नाते खाना खिलाती हैं और उनकी देखभाल करती हैं। इसी को लेकर 3 दिनों तक सोसायटी के लोगों ने महिला के घर के बाहर नारेबाजी और हंगामा किया। जिसकी उसने स्थानीय पुलिस से शिकायत की। लेकिन एफआईआर दर्ज होने के बाद भी बीती 20 जून बुधवार की रात सोसायटी के 30- 40 लोग उसके खिलाफ इक्कठा होकर नारेबाजी कर रहे थें। लोगो की भीड़ और हंगामे को देखते हुए डरी महिला ने अपने एक महिला मित्र गुरप्रीत कौर को सूचना दी और सोसायटी बुला लिया । आरोप है की उसकी महिला मित्र और उसके एक साथी लड़के अक्षय पर भीड़ में मौजूद कुछ लोगो ने हमला कर दिया और लड़के अक्षय के साथ मारपीट शुरू कर दी। जिसको बचाने पहुची बुजुर्ग महिला मीता राय की साथी महिला गुरप्रीत से भीड़ में मौजूद कुछ लोगो ने मारपीट की और छेड़छाड़ की । साथ ही अभद्र गालियां इस बुजुर्ग महिला और उसके साथियों को दी । महिला ने घटना की सूचना पुलिस और 100 नम्बर को दी महिला का कहना है कि मोके पर पहुचे चौकी इंचार्ज ने किसी तरह भीड़ को रोका और महिला और उसके साथी लड़के को बचाया । बुजुर्ग महिला की महिला मित्र ने अपने साथ छेड़छाड़ औए मारपीट साथ ही अपने साथ पहुचे लड़के के साथ मारपीट की लिखित शिकायत विजयनगर थाने में दी है।

इस पूरी घटना के बाद से पीड़ित महिला  अपनी सुरक्षा को लेकर डरी हुई है और असुरक्षित महसूस कर रही हैं। घटना के बाद से मीता राय अपने घर ना जाकर अपनी महिला मित्र के साथ रह रही है ।पीड़ित महिला का कहना है कि कुछ लोग उनसे वेवजह झगड़ते रहते हैं। उनको कुत्तों को खाना ना खिलाने की धमकी सोसायटी के कुछ लोग दे रहे हैं । और उनकी बात ना मान कर कुत्तों को खाना खिलाने पर उसके साथ गाली गलौज की जाती हैं । घटना वाले दिन उसकी साथी गुरप्रीत से छेड़छाड़ और मारपीट वहां इक्कठा भीड़ में मौजूद कुछ लोगो ने की । जिससे उसकी साथी महिला और उनके साथ मौजूद एक लड़के अक्षय को बुरी तरह पीटा गया ।लगातार धमकियां उसे और उसके साथियों को दी जा रही है। दोनो महिलाएं छेड़छाड़ की घटना से भी काफी आहत हैं ।  अब दोषी आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही यह महिलाएं चाहती है ।जिले के आलापुलिस अधिकारियों से कार्यवाही की गुहार भी इन महिलाओं ने लगाई है ।

मिली सूचना के अनुसार यहा स्ट्रीट डॉ कई बार इलाके के लोगों को काट चुके हैं । जिसको लेकर लोगो को पीड़िता से नाराजगी थी । और उसके घर के बाहर सोसायटी के लोगो द्वारा नारेबाजी और हंगामा किया जा रहा था। और दोनो महिलाओं का आरोप हैं उसी दौरान कुछ लोगो ने मारपीट और छेड़छाड़ की और अभद्र गालियों और भाषा का इस्तेमाल किया। आरोप है कि मानवता के नाते कुत्तों की सेवा और खाना खिलाना यहां के लोगो को नागवार गुजरा हैं और कुछ लोगो ने मानवता भूल शर्मसार घटना को अंजाम दिया।  फिलहाल पुलिस को पूरे मामले की शिकायत की गई और पुलिस घटना की जांच में जुटी हैं।