शिक्षिका ने लगाए अपने विभाग के प्रोग्राम मैनेजर पर गंभीर आरोप

खबरें अभी तक। कटिहार के समेली ब्लॉक में पूर्वी चांदपुर में चल रहे राष्ट्रीय बाल श्रमिक परियोजना से चलने वाली स्कूल में संविदा पर 1अप्रैल 2016 से शिक्षिका के पद पर तैनात ममता ने अपने ही परियोजना विभाग के प्रोग्राम मैनेजर संजीव कुमार पर गंभीर आरोप लगाई है।

शिक्षिका ममता का आरोप है कि विभाग के प्रोग्राम मैनेजर ने अबतक मुझे कई नियुक्तिपत्र दिया है। जबकि नियुक्तिपत्र एक ही होता है। आखिर 5-6 दिए गए नियुक्तिपत्र में असली कौन सा है। जब से मुझे परियोजना में बहाल किया गया अबतक 6(छ:) महीने का ही मानदेय दिया गया है। जब भी मैं अपना सही नियुक्तिपत्र मांगती हूं तो प्रोग्राम मैनेजर संजीव कुमार मुझे नौकरी की बात को छोड़ कर खुद की बात करने कहता है। जब मैं अपने घर अकेली होती तो ये खुद मोबाइल पर फोन कर मेरे घर आने की बात करता है। अश्लील शब्द का प्रयोग करता है।

शिक्षिका ममता अपने मासूम बेटे के साथ हाथ जोड़कर अपनी व्यथा को कह रही है। न्याय दिलाने की अपील कर रही है। साथ ही मासूम भी अपनी मां के लिए न्याय मांग रहा है।शिक्षिका ममता प्रोग्राम मैनेजर संजीव कुमार सिंह की करतूत को बताया है और न्याय नहीं मिलने पर खुद को सुसाइड कर लेने की भी बात कहा है।

शिक्षिका ममता को जब अपनी नौकरी खतरे में दिखने लगी और सब्र का बांध टूटने लगा प्रोग्राम मैनेजर संजीव कुमार के नियत में खोंट समझ मे आ गया और खुद को अकेली महसूस करने लगी तो जिले के आलाधिकारी के पास पहुंचीं। मामले को संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रीय बाल श्रमिक परियोजना को देखने वाले अधिकारी जिला पंचायत राज पदाधिकारी ने कहा है कि नियुक्तिपत्र एक ही होता है। 6 तरह की सभी दिए गए नियुक्तिपत्र की जांच की जा रही है। किसी भी महिला के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल घिनौनी और शर्मनाक है। महिलाओं का सम्मान करना है। सभी बिंदुओं पर जांच कर कार्रवाई करने की बात कहा है।