अब मनचलों की खैर नहीं, शेरनी करेंगी सड़क छाप रोमियों का शिकार

ख़बरें अभी तक। बिहार: स्कूल कॉलेज के अलावा कोचिंग संस्था व विभिन्न बाजारों में चक्कर काटने वाले रोमियों की अब खैर नहीं, क्योंकि महिलाओं और छात्राओं की सुरक्षा के लिए दरभंगा के एसएसपी मनोज कुमार ने महिला फौज का प्रशिक्षित कर शेरनी दस्ता का गठन कर सड़कों पर उतारा है. शेरनी दस्ता में 3 महिला पुलिस अधिकारी के अलावा 22 महिला आरक्षियों को शामिल किया गया है.

शेरनी दस्ता कॉलेज स्कूल व कोचिंग संस्थानों के गेट के अलावा उसके आसपास के इलाके में छापेमारी करेगी और इस दौरान सड़क छाप रोमियों उसके हत्थे चढ़ जाते हैं तो फिर उनकी खैर नहीं. शेरनी दस्ता बाइक से शहर के विभिन्न इलाकों पर नजर रखेगी और इनके पास दो पुलिस जीप उपलब्ध रहेगी. दरअसल एसएसपी मनोज कुमार ने लड़कियों की शिकायत पर दरभंगा पुलिसिंग में एक नई शुरुआत की है और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उन्होंने महिला पुलिस की एक शेरनी दास्तां टीम गठित कर दी है.

जो बाइक पर सवार होकर अत्याधुनिक हथियार के साथ महिलाओं की निगरानी में गश्त करेगी. इन सभी महिला पुलिस कर्मी को एसएसपी के देखरेख में प्रशिक्षण देकर उन्हें शहर की सड़कों पर निगरानी के लिए उतारा गया है. प्रशिक्षण में शेरनी दास्तां आधुनिक पिस्टल चलाने और रोमियो के अलावा अपराधियों से निपटने की सारी दावों की बारीकियां उन्हें सिखाई गई है. शेरनी दस्ता का प्रभार अवर निरीक्षक रीना कुमारी को सौंपा गया है.

इनके अलावा 4 महिला पुलिस पदाधिकारी सहित कुल 22 महिला पुलिसकर्मी को शेरनी दल में शामिल किया है.  एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिल रही थी कि स्कूल कॉलेज ट्यूशन पढ़ने जाने वाली युवतियों पर मनचले युवक फब्तियां कसते रहते है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने 4 महिला पुलिस पदाधिकारी सहित कुल 22 महिला पुलिसकर्मी को शेरनी दल में शामिल कर सभी को प्रशिक्षित किया और सभी को कार्य में लगा दिया.

फ़िलहाल सप्ताह में कम से कम 2 दिन शेरनी दस्ता का अभियान चलेगा. उन्होंने बताया कि छापेमारी में भी शेरनी दस्ता का उपयोग किया जाएगा. दस्ता में ऐसी महिला पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है जो खेल कूद के अलावा बाइक चलाने में माहिर है.