अब इनोवा को देगी टक्कर, महिंद्रा की सस्ती 9-सीटर कार

खबरें अभी तक। हाल ही में महिंद्रा ने अपनी TUV300 प्लस का एक्सेसरीज ब्रोशर पेश किया है। कंपनी ने पिछले हफ्ते ही अपनी इस 9 सीटर एसयूवी को टियर 2 और टियर 3 क्षेत्रों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है। इस कार में ज्यादातर फीचर्स सब-4 मीटर टीयूवी 300 वाले दिए गए हैं।

एक्सटीरियर फीचर्स के लिए महिंद्रा ने ऑप्शनल इनहेंसमेंट्स और फ्रंट गार्ड के लिए चार विभिन्न विकल्प – फुल फ्रंट कवरिंग गार्ड, EPDM फ्रंट गार्ड, रेंजर फ्रंट गार्ड और U फॉग प्रोटेक्टर फ्रंट गार्ड दिए हैं। इसी तरह इस एसयूवी में रियर गार्ड विकल्प के लिए स्टेपेड रियर गार्ड और ओवल रियर गार्ड दिए गए हैं। इसके अलावा कार कंपनी एक्सटीरियर फीचर्स के तौर पर फॉग लैंप्स के लिए क्रोम गार्निश, डोर हैंडल्स, ORVMs और टर्न इंडीकेटर्स और विंडो लाइन दिए गए हैं।

दूसरे एक्सेसरीज के तौर पर कार में साइड स्टेप, स्टेनलेस स्टीर डोर गार्निश और स्टेनलेस स्टील स्कफ प्लेट्स दिए गए हैं। महिंद्रा ने ग्राहकों के एलॉय व्हील्स के लिए दो अलग-अलग विकल्प दिए हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में रूफ कैरियर का विकल्प, हैंडी कैरियर और विडं के लिए सन वाइसर का भी विकल्प दिया जा रहा है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो TUV300 प्लस में ज्यादा पावरफुल 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया गया है जो स्कॉर्पियो के लोअर वेरिएंट में है। यह BS4 इंजन 4000 rpm पर 120 bhp की पावर और 1800-2800 rpm पर 280 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से साथ आता है, जबकि TUV300 के स्टैंडर्ड वेरिएंट में 5-स्पीड यूनिट दी गई है।

महिंद्रा TUV300 प्लस का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होगा। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम गाड़ी है। इनोवा में क्वालिटी, कम्फर्ट के साथ-साथ पावर भी मिलती है, लम्बी दूरी के लिए यह काफी अच्छी गाड़ी साबित होती है। नई क्रिस्टा में 2.4 लीटर और 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन है, इतना ही नहीं टॉप एंड मं 2.8 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इस गाड़ी की कीमत 13.52 लाख रुपये से शुरू होती है।