चैंपियंस ट्रॉफी में नीदरलैंड्स और भारत के बीच महामुकाबला आज

खबरें अभी तक। नीदरलैंड्स के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारतीय हॉकी टीम स्थान पक्का करने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाने वाला है।

भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 और दूसरे मैच में अर्जेंटीना को 2-1 से हराने के बाद पॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया था। लेकिन इसके बाद उसे मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और बेल्जियम के खिलाफ खेला गया मैच 1-1 से ड्रॉ रहा।

ऐसे में भारत के लिए मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी पूल मैच जीतना करो या मरो की स्थिति हो गई है। यह चैंपियंस ट्रॉफी का आखिरी चरण है और इस कारण से भारत हर हाल में पोडियम तक पहुंचना चाहता है।

भारतीय टीम के कप्तान पी.आर. श्रीजेश ने कहा कि उनकी टीम इस आखिरी राउंड-रोबिन मैच को सेमीफाइनल की तरह खेलेगी। श्रीजेश ने कहा, ‘कल का दिन भाग्यशाली था, क्योंकि 12 पेनाल्टी कॉर्नर का सामना करना मुश्किल होता है. मैच का परिणाम उनके पक्ष में कभी भी जा सकता था.। हम इस तरह से पेनाल्टी कॉर्नर नहीं दे सकते।’

श्रीजेश ने इस बात को स्वीकार किया है कि नीदरलैंड्स के पास घर में आयोजित हो रहे टूर्नामेंट का फायदा है. उन्होंने कहा, ‘हम इस मैच की चुनौती के लिए तैयार हैं।