पंजाब में नशे की सप्लाई पूरी तरह से हुई खत्म: जाखड़

ख़बरें अभी तक। नशे को लेकर पंजाब में हो रही युवाओं की मौतों व विपक्ष के चौतरफा सियासी हमलों के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बचाव में उतरे पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा विधानसभा चुनाव से पूर्व गुटका साहिब पर हाथ रखकर प्रदेश में चार सप्ताह में नशे को खत्म करने की अपनी सौंगध को पूरी तरह से निभाया है तथा इसी कारण से आज पंजाब में नशे की सप्लाई पूरी तरह तोड़ दी गई है.

आज लुधियाना में जीएसटी के एक साल पूर्ण होने के संबंध में सर्किट हाउस में व्यापारियों-उद्यमियों के साथ एक मीटिंग को संबोधित करते के उपरांत पत्रकारों से बातचीत में युवाओं की मौतों को इसी नशे की सप्लाई के टूटने के लिए जिम्मेदार बताते हुए जाखड़ ने कहा कि पिछले दस साल के अकाली-भाजपा शासनकाल में युवाओं को खुलेआम नशा मिलता रहा है तथा युवाओं को नशे की लत का शिकार बनाया लेकिन सीएम अमरेंद्र ने सत्ता में आते ही नशे की सप्लाई चेन को खत्म कर दिया जिससे नशा न मिलने के कारण अब युवा गलत किस्म की दवाओं का सेवन करके मौत का शिकार हो रहे है.

जिसको लेकर सरकार चिंतित है तथा इसे भी रोकने के लिए सखत कदम उठाएगी. महिलाओं के भी नशे की चपेट में आने बारे पूछने पर जाखड़ ने इसके लिए भी पूर्व अकाली-भाजपा सरकार को जिममेदार ठहराया तथा कहा कि अब कांग्रेस सरकार सत्ता में आने पर पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान नेताओं व अधिकारियों द्वारा शोषित महिलाओं खुलकर सामने आकर इनके बारे में बोल रही है तथा अमरिंदर सिंह इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी नेता व अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा.

जीएसटी के एक साल पूर्ण होने पर टिप्पणी करते हुए पंजाब प्रधान एवं सासंद ने कहा कि आज जीएसटी के एक साल पूरा होने को व्यापारी-उद्यमी वर्ग इसे एक जीएसटी के बरसी के दिन के तौर पर मना रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्व में भारतीय जनता पार्टी व्यापारियों की हितैषी पार्टी मानी जाती थी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने व्यापारियों व उद्यमियों सहित हर वर्ग किसान, युवा कोई घर नहीं बखश है तथा भारी बौझ डाल दिया. उन्होंने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार के समय राहुल गांधी ने जीएसटी के समर्थन में अधिकतम 18 प्रतिशत टैक्स व तीन सलैब की बात कही थी जिसे आज जाने माने अर्थ शास्त्री सुब्रह्मणयम भी समर्थन दे रहे है.

आज व्यापारी वर्ग में हाहाकार वाली स्थिति है तथा इसका खामियाजा मोदी सरकार को 2019 में भगतना पड़ेगा. पंजाब में वायदे के बावजूद इंडस्ट्री को पांच रूपये बिजली न मिलने बारे जाखड़ ने कहा कि पूर्व सरकार अढाई लाख करोड़ रूपये का कर्ज छोड़ कर गई है. जिसके कारण सरकार की वित्तिय स्थिति ठीक नहीं है. फिर भी इस वादे को पूरा किया जाएगा.