नरेला में निर्माणधीन मकान का हिस्सा राहगीर पर गिरा, एक की मौत, 1 घायल

खबरें अभी तक। सोमवार शाम दिल्ली में अचानक से तेज हवाओं के साथ बारिश आइ इसी तेज हवा में नरेला में निर्माणाधीन बिल्डिंग की पांचवी मंजिल का हिस्सा रोड पर गिरा और गली से गुजर रहे बाइक सवारों में एक 40 साल के शख्स की मौत दूसरा 13 साल का लड़का घायल है। दरअसल 40 साल का राकिब राणा पड़ोस के लड़के पर्शांत को अपनी बाइक पर बैठाकर गली से गुजर रहा था। जगह थी नरेला का कुरैनी गांव।

यहां एक मकान 5 मंजिल बन रहा था पांचवी मंजिल पर आज दीवारें खड़ी की गई थी और जैसे ही यह तेज हवाएं आई तो किसी तरह की  सेफ्टी ना होने के कारण दीवार नीचे गली में गिर गई जिसके नीचे से गुजर रहे इस बाइक सवार राकिब राणा की मौत हो गई और दूसरा बाइक पर पीछे बैठा करीब 13 साल का लड़का पर्शांत घायल है जिसे नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

राकिब के तीन बच्चे हैं और हादसे के बाद पूरे परिवार में गम का माहौल है। अब यह भी जांच का विषय है कि इस रिहायशी इलाके में 5 मंजिल मकान बन रहा गैरकानूनी है। उसके बावजूद भी इतनी मंजिलें कहीं ना कहीं दिल्ली नगर निगम पर भी काफी बड़े सवाल खड़े होते हैं, क्योंकि इस तरह के अवैध निर्माण नगर निगम की मिलीभगत के बाद ही होते हैं। फिलहाल यह जांच का विषय है कि इस मकान का नक्शा पास था या नहीं। नरेला थाना पुलिस ने राकिब के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।