SC के फैसले के बाद सीएम केजरीवाल ने शाम 4 बजे कैबिनेट की बुलाई बैठक

खबरें अभी तक। सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई जीतने के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार फौरन हरकत में आ गई है। शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में साफ कह दिया है कि दिल्ली सरकार के सभी फैसले उप राज्यपाल पर बाध्य होंगे। इस फैसले के आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज शाम 4:00 बजे दिल्ली सचिवालय पर कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें सभी मंत्रियों के विभागों में लंबित पड़े कामकाज से जुड़ी फाइलों को तलब किया है।

तीन बजे के बाद से ही दिल्ली सचिवालय में एक-एक कर सभी मंत्री और विधायक पहुंचने लगे हैं। कुछ ही देर में यहां मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचने वाले हैं। दिल्ली सरकार का मानना है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद पुलिस, जमीन और पब्लिक ऑर्डर के अलावा तमाम मसलों में फैसले लेने का अधिकार आम आदमी पार्टी की सरकार को मिल गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को केजरीवाल सरकार बड़े पैमाने पर दिल्ली सरकार में प्रशासनिक फेरबदल करने जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को केजरीवाल सरकार बड़े स्तर पर IAS अधिकारियों से लेकर निचले तबके के अधिकारियों के विभागों में फेरबदल करने के साथ उन्हें नई जिम्मेदारियां सौंप सकती है। अभी तक केजरीवाल सरकार अधिकारियों पर नियंत्रण न होने के चलते कामकाज प्रभावित होने का बहाना बनाती रही है।