LG का ये स्टाइलिश पेन लेगा स्मार्टफोन की जगह, जानिए कब होगा लॉन्च

खबरें अभी तक।  टेकनॉलोजी की दुनिया में रोज कोई ना कोई गैजेट लॉन्च होता है। जी हां हम बात कर रहें हैं खासकर स्मार्टफोन्स की तो लिजिए अब LG एक ऐसे आइडिया पर काम कर रहा है जहां एक स्टाइलिश पेन आपके स्मार्टफोन की जगह ले लेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार इसे सबसे पहले यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट और ट्रेडमार्क ऑफिस के एक अप्लिकेशन में देखा गया है। इसमें एक एलजी डिवाइस का खुलासा हुआ है जो एक पेन की तरह दिखता है।

इमेज के अनुसार फोल्डेबल स्टाइलस पेन दो डिस्प्ले के साथ आएगा। वहीं नोटिफिकेशन और यूजरफुल शॉर्टकर्ट्स भी दिए जाएंगे। स्टाइलस में एक फ्लेक्सिबल डिस्प्ले दिया जाएगा जो स्टाइलस की बॉडी में पूरी तरह से रोलआउट हो जाएगा। ये सिर्फ एक डेडिकेटेड बटन से होगा जिसे पेन के बिल्कुल नीचे दिया जाएगा। स्टाइलस पेन से आप रेगुलर एप्स, टेक्स्ट और ब्राउजिंग कर सकते हैं।

LG patents rollable smart pen that could replace your smartphone

दो डिस्ले के अलावा पेन में सेंसर्स भी दिए जाएंगे जिसमें गाइरो, प्रॉक्सिमिटी , कैमरा, आई ट्रैकिंग और एक फिंगरप्रिंट सेसंर मौजूद होगा। पेन में स्मार्टफोन की तरह सारे फीचर्स मौजूद होंगे। पेटेंट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि इसे किसी भी स्मार्ट डिवाइस से जोड़ा जा सकता है तो वहीं रियल वर्ल्ड राइटिंग से भी। पेटेंट में ये भी कहा गया है कि इसमें माइक्रोफोन और इयरफोन की भी सुविधा दी जाएगी जिससे यूजर्स कॉल कर सकेंगे।

हालांकि इस डिजाइन को लेकर अभी तक ज्यादा खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन फिलहाल इसके लिए हमें और इंतजार करना होगा की कैसे ये कंपनी अपने रोलओवर डिस्प्ले को यूजर्स के लिए लेकर आती है।