सियोल में ‘स्पाई कैम पॉर्न’ के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

खबरें अभी तक। ‘स्पाई कैम पॉर्न’ के खिलाफ साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में शनिवार को हजारों महिलाएं पोस्टर-बैनर लेकर सड़क पर उतर गईं। इन महिलाओं ने छिपे हुए कैमरों की मदद से ली जा रहीं अंतरंग तस्वीरें और वीडियो को फैलाने के खिलाफ सरकार की सख्त कार्रवाई की मांग की। महिलाओं का कहना है कि साउथ कोरिया में इस समस्या ने इतना विकराल रूप ले लिया है कि वे लगातार मानसिक दबाव से जूझ रहीं हैं। पुलिस ने बताया कि केवल महिलाओं के इस प्रदर्शन में 18000 से अधिक प्रदर्शनकारी शामिल हुईं थीं।

महिलाएं उन पुरुष अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहीं हैं जो बिना उनकी जानकारी के अंतरंग तस्वीरें और वीडियो बनाकर उन्हें ऑनलाइन वायरल कर रहे हैं। अधिकतर प्रदर्शनकारियों ने आयोजकों के निर्देश के मुताबिक अपने चेहरों को बेसबॉल कैप्स, सर्जिरल मास्क्स और चश्मों से कवर कर रखा था। पुलिस ने बताया कि इस प्रदर्शन में 18000 से अधिक महिला प्रदर्शनकारी शामिल हुईं थीं। महिलाएं उन पुरुष अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहीं हैं जो बिना उनकी जानकारी के अंतरंग तस्वीरें और वीडियो बनाकर उन्हें ऑनलाइन वायरल कर रहे हैं।

अधिकतर प्रदर्शनकारियों ने आयोजकों के निर्देश के मुताबिक अपने चेहरों को बेसबॉल कैप्स, सर्जिरल मास्क्स और चश्मों से कवर कर रखा था। दरअसल साउथ कोरिया में बाथरूम में छिपाकर रखे गए कैमरों से महिलाओं के निजी पलों की तस्वीरें और वीडियो बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा  स्टेशनों पर ऐसे कैमरों की मदद से उनके स्कर्ट के अंदर की तस्वीर खींची जा रही है। फिर इन तस्वीरों और वीडियो को इंटरनेट पर डाला जा रहा है। व्यापक स्तर पर चल रहे इस ‘स्पाई कैम पॉर्न’ के खिलाफ महिलाओं ने शनिवार को जमकर प्रदर्शन किया।