सेमीफाइनल की सीढ़ी को पार कर फाइनल में पहुंचा फ्रांस

खबरें अभी तक। फ्रांस ने सेमीफाइनल मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज कर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. आपको बता दे विश्व कप के 21वें संस्करण के सेमीफाइनल में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से मात देकर फीफा विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है।

फ्रांस ने 1998 में जीत दर्ज कर विश्व विजेता बना था. फाइनल में फ्रांस का सामना इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच बुधवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा. आपको बता दे बेल्जियम के खिलाफ विश्व कप के तीन मैचों में यह फ्रांस की तीसरी जीत है. इससे पहले फ्रांस ने 1938 में पहले दौर का मुकाबला 3-1 से जीतने के बाद 1986 में तीसरे दौर के प्लेऑफ मैच में 4-2 से जीत दर्ज की।

इस मैच का इकलौता गोल 51वें मिनट में आया. यह गोल सैम्युएल उमटिटी हेडर ने किया. इस जीत में फ्रांस के गोलकीपर ह्यूगो लोरिस ने भी अहम रोल निभाया. फ्रांस के डिफेंस ने भी काफी अच्चछा प्रदर्शन किया उन्होने बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु और एडन हेजार्ड को साफ मौकों पर गोल नहीं करने दिए।

बेल्जियम ने शुरुआत से अच्छी तरह से फ्लैंक को बदला, जिससे फ्रांस के डिफेंस को थोड़ी परेशानी भी आई. लेकिन फ्रांस के खिलाड़ी ने आखिर में मैच अपने नाम ही कर लीया. और फाइनल में अपनी जगह बना ली है. आपको बता दे  फ्रांस ने इससे पहले 1998 और 2006 में फाइनल में जगह बनाई थी. 1998 में वह विश्व विजेता बना था. फाइनल में फ्रांस का सामना इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच बुधवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा।

Add your comment

Your email address will not be published.