आंधी-तूफान के चलते कई जगह के स्कूल रहेंगे बंद

ख़बरें अभी तक। आंधी-तूफान की चेतावनी के बाद दिल्ली, एनसीआर सहित कई जगह स्कूल बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली सरकार ने मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर शाम के समय चलने वाले सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय किया है. वहीं उत्तराखंड के देहरादून में भी सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किए गए है. हरियाणा में मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सभी स्कूल बंद रहेंगे.

दिल्ली सरकार ने कहा कि शाम की समय चलने वाले सभी स्कूल कल बंद रहेंगे. इस बात का फैसला मुख्य सचिव अंशु प्रकाश की अध्यक्षता में चेतावनी के बाद तैयारियों की समीक्षा करने के लिए हुई बैठक में लिया गया. मौसम विभाग ने कहा कि कि दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं.वहीं सरकार ने यह परामर्श भी जारी किया है कि ऐसी संभावित स्थिति में क्या करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. बैठक में दमकल, राजस्व, यातायात, गृह और लोक निर्माण विभाग सहित अन्य महकमों के अधिकारी मौजूद थे.

वहीं हरिद्वार में भी तूफान की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए हैं. कक्षा एक से 12 तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. ऐसा ही फैसला हरियाणा के जींद और गुरुग्राम में लिया गया. इसी तरह यूपी के गाजियाबाद में भी स्कूल बंद रखने का निर्णय किया गया है. गाजियाबाद के डीएम ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि आंधी-तूफान की चेतावनी के चलते 8 मई यानि कि मंगलवार को गाजियाबाद में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे.

Add your comment

Your email address will not be published.