बालात्कार का शिकार हुई बच्ची के लिए युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च

ख़बरें अभी तक। हाल ही में बांदा में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ हुए जघन्य बलात्कार कांड के बाद जनपद के युवाओं में जबरदस्त आक्रोश है. आज बिना किसी संगठन या पार्टी के आव्हान के कोचिंग पढ़ने वाले छात्र छात्राओं ने शहर में कैंडल मार्च निकाला कर अपना गुस्सा जाहिर किया व समाज में बदलाव लाने के लिए लोगों से आगे आने की अपील की.

बीते दिनों शहर कोतवाली के कुशवाहा नगर में एक रिक्शे वाले ने 5 साल की बच्ची को घर से उठा कर उसके साथ जघन्य तरीके से बलात्कार किया था. बलात्कार का शिकार बच्ची इस समय कानपुर में भर्ती है. बच्ची जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. मदद के नाम पर अभी तक कोई संगठन या जन प्रतिनिधि आगे नहीं आया. प्रशासन भी खानापूर्ति कर के चुप्पी साधे हुए है. आरोपी की ग्रिफ्तारी हो चुकी है,पर गरीब परिवार बच्ची को लिए कानपुर में पड़ा है. उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

आज तमाम घटना क्रम के प्रति शासन प्रशासन व आमजन की आंखे खोलने के लिए किशोर अवस्था के छात्र छात्राओं ने स्वयं की प्रेरणा से अनोखी पहल की. सैंकड़ों की संख्या में छात्र छात्राएं कैंडल लेकर सड़कों में उतरे. इनकी मांग है कि बलात्कारियों को कठोर दंड का प्रावधान हो साथ ही समाज के सभी तबके के लोग आगे आए. आखिर कब तक मासूम बच्चीयां दरिंदों का शिकार होती रहेंगी.