पति के अवैध संबंध और दहेज़ की बलि चढ़ी विवाहिता

खबरें अभी तक। देश में बेहतर कानून बनने के बाद भी महिलाओं पर दिन प्रतिदिन अपराध बढ़ रहें हैं, यूपी में श्रावस्ती के पोस्टमार्टम हाउस के सामने एक परिवार मीडिया को तहरीर दिखा कर रोने लगा। उन्होंने मीडिया को बताया कि उस परिवार की 35 वर्षीय बिट्टा जो 5 मासूम बच्चों की माँ थी उसकी मौत ससुराल के लोगों के प्रताड़ना और पति के अवैध संबंध के चलते हो गई है.

वही परिजनों ने बताया कि बिट्टा की शादी 9 वर्ष पहले संहारन पुरवा में हुई थी लेकिन शादी के कुछ माह बाद से ही पति और पत्नी में छोटी छोटी बातों को लेकर विवाद होने लगा जिसका कारण पति का अवैध संबंध और पति के परिवार वालो के द्वारा दहेज़ की मांग होना बताया गया। वहीं पीड़ित परिजनों ने थाने में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है जिसपर मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया है और जाँच में जुट गई है।

मामला श्रावस्ती के थाना भिनगा के सुभारन पुरवा गाँव का है जहां पर बिट्टा नाम की महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। वंही मृतिका के मायके वाले इसे उत्पीड़न और दहेज हत्या का नाम दे रहे है। जबकी बिट्टा की शादी 9 साल पहले हो चुकी थी और इसके 5 बच्चे भी है लेकिन परिजनों का आरोप है कि बिट्टा के पति का अवैध संबंध किसी और लड़की से था इसलिये बिट्टा को प्रताड़ित करता था और 50 हज़ार रुपये गाड़ी की माँग करता था। मायके वालों को न बताने पर उसे मरता पिटता था वंही आज उसने बिट्टा को इतना मारा के वह मर गई।

बैरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और लाश को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है, वहीं पुरे मामले पर SP ने ऑफ़ कैमरा बताया कि ये उलझी हुई गुत्थी तो पोस्मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुल सकेगी की ये मर्डर है या आत्महत्या! तभी हम आपको सारी जानकारी दे पाएंगे।