खाद्य आपूर्ती विभाग राशन चोरों पर अब रखेगा कड़ी निगरानी

ख़बरें अभी तक। शिमला: प्रदेश में अब सरकारी डिपुओं में राशन की सप्लाई पर विभाग की कड़ी नजर रहेगी. गोदामों से डिपुओं से राशन की सप्लाई ले जाने वाले वाहनों पर अब विभाग ट्रेकिंग सिस्टम लगाने जा रहा है. जिससे  विभाग वाहनों की आवाजाही पर पूरी नजर रखेगा. मंडी जिला में निजी गोदाम में सरकारी राशन मिलने के बाद अब विभाग ने वाहनों पर नजर रखने के लिए ये फैसला लिया है.

हिमाचल प्रदेश के खाय्द्य अपूर्टी मंत्री किशन कपूर ने सरकार ने इस मसले के समाधान के लिए विभाग द्वारा कड़े फैंसले लेते हुए दोषियों को कड़ी सजा का प्रावधान किए जाने की बात कही. राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के निदेशक मण्डल की बैठक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री किशन कपूर की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमे निर्णय लिया गया कि निगम के सभी व्यवसायिक वाहनों को वाहन ट्रैकिंग प्रणाली से जोड़ने का निर्णय लिया गया.

बैठक में निदेशक मण्डल ने दो सहायक कम्प्यूटर प्रोग्रामर के पद आउटसोर्स आधार पर नायलिट के माध्यम से भरने की मंजूरी प्रदान की गई. निदेशक मण्डल ने अनुबन्ध आधार पर नियुक्त विभिन्न श्रेणियों के 69 कर्मचारियों की ग्रेड-पे को 75 से 100 प्रतिशत करने की मंजूरी प्रदान की गई. इसके अलावा अनुबन्ध आधार पर नियुक्त पांच कर्मचारियों को नियमित करने की मंजूरी भी प्रदान की.

बैठक में निर्माण और सिविल कार्यों को हिमाचल प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम  (एचपीएसआईडीसी) के माध्यम से करवाने की मंजूरी प्रदान की गई. निदेशक मण्डल द्वारा किलाड़ (पांगी), चैतड़ू (कांगड़ा), थुनाग और सन्धोल (मण्डी) में चार नए गोदाम खोलने की मंजूरी प्रदान की गई.