गोहना में बिजली घर पर किसानों ने किया धरना प्रदर्शन

खबरें अभी तक। बुधवार को गोहाना के बिजली घर पर किसानों ने धरना शुरू कर दिया। धरने की वजह थी छ: किसानों पर दर्ज मामले और उसके बाद उनकी गिरफ्तारी। इन्हीं गिरफ्तारियों को रूकवाने के लिए भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों ने धरना शुरू किया। लेकिन धरने में उस समय प्रशासन के साथ टकराव की स्थित पैदा हो गई। जब सुबह से बैठे किसानों से बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता मिलने नही पहुंचे और दोपहर में मीटिंग की बात कह कर कार्यालय से जाने लगे।

इस दौरान किसानों ने मेन गेट के आगे धरना दिया और कार्यकारी अभियंता को जाने से रोक दिया। इसके बाद सिटी एसएचओ कुलदीप देशवाल ने किसान को चेतावनी दी कि या तो वो रास्ते से हट जाए वरना प्रशासन अपना काम करेगा। टकराव की स्थित के बीच बातचीत का दौरा शुरू हुआ और पुलिस के पहरे में कार्यकारी अभियंता ने किसानों से बात की।

मौके पर पहुंचे भारतीय किसान यूनियन की राष्ट्रीय ईकाई कोर कमेटी के सदस्य गुरनाम सिंह ने बताया कि किसानों पर दर्ज मुकदमे और किसानों को पूरी बिजली ना मिलने को लेकर किसानों में गुस्सा है। इसके लिए प्रशासन ने सुलह का आश्वासन दिया है। अगर तय समय के बाद भी किसानों पर दर्ज मुकदमे और किसानों को प्रयाप्त बिजली सप्लाई नहीं मिलती है तो ये धरना एक बड़ा रूप लेगा और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने का काम करेगा।