जानिए हमारे साथ टेक्नोलॉजी जगत की पांच बड़ी खबरें

खबरें अभी तक। आज हम आपको बताएंगे कि दिनभर कैसा रहा टेकनोलॉजी का हाल। हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड विज्ञापनों की टेस्टिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने 2016 में MSQRD नाम का ऐप खरीदा था। जो दरअसल एक फेस फिल्टर है जिसमें ऑग्मेंटेड रियलिटी का इस्तेमाल करते हुए चेहरा स्वैप से लेकर उसे बदला जाता है। कंपनी ने अब ऐलान किया है कि जल्द ही न्यूज फीड में ऑग्मेंटेड रियलिटी वाले ऐड दिखेंगे।

अपने निजी ट्विटर खाते पर 4.2 करोड़ फॉलोअर्स के साथ भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (5.2 करोड़) और पोप फ्रांसिस (4.7 करोड़) से पीछे हैं, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर प्रभाव के मामले में वे दूसरे सबसे महत्वपूर्ण विश्व नेता हैं। एक ग्लोबल स्टडी में यह जानकारी दी गई।

वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के लिए सुपर-टेलीफोटो शूटिंग को एक नए लेवल पर ले जाते हुए Nikon ने न्यू कूलपिक्स P1000 की घोषणा की है। ये कैमरा 125x ऑप्टिकल जूम से लैस है। ये कैमरा हाई-डेफिनिशन 4K UHD/30p मूवी रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के पास काफी सारे प्रीपेड प्लान्स हैं। 444 रुपये वाला प्लान इन्ही में से एक है। अब कंपनी ने 444 रुपये वाले अपने इस प्लान में प्रतिदिन 6GB डेटा देना शुरू किया है और इस प्लान की वैलिडिटी 60 दिनों की होगी। पहले इस प्लान में ग्राहकों को 60 दिनों के लिए प्रतिदिन 4GB डेटा दिया जाता था।

मोबाइल और इंटरनेट फ्रॉड का दौर है और ऑनलाइन ठगी तेजी से हो रही है। अनजान नंबर से कॉल आने पर आपको सावधान रहने की जरूरत है। खास कर तब जब आपसे आपकी जानकारी मांगी जाए। हैकर्स आज कल सिम स्वैप का इस्तेमाल कर रहे हैं जिससे आप बुरी तरह फंस सकते हैं।

Add your comment

Your email address will not be published.