आज के दिन में क्या है खास बात, जानिए राशिफल में

खबरें अभी तक। आज का राशिफल ।

मेष राशि-

दोस्त और पारिवारिक मित्र आपका उत्साह बढ़ाएंगे। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की ख़ास ज़रूरत है।

वृष राशि-

माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे।

मिथुन राशि-

बाहरी गतिविधियों पर ज़्यादा वक़्त ख़र्च करेंगे। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है। आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा।

कर्क राशि-

आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आज किसी नदी का किनारा या पार्क की सैर बेहतर विकल्प हो सकता है।

सिंह राशि-

आपकी रुढ़िवादी सोच आपकी प्रगति में रोड़ा बन सकते हैं, उसकी दिशा बदल सकते हैं और आपकी राह में आगे कई बाधाएँ खड़ी कर सकते हैं। अपनी नकारात्मक भावनाओं और वृत्तियों पर लगाम लगाकर रखें। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है।

कन्या राशि-

आर्थिक परेशानियों के चलते वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है। ख़ुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी- आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। कुछ लोगों के लिए- परिवार में किसी नए का आना जश्न और उल्लास के पल लेकर आएगा।

तुला राशि-

तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती है।प्यार के नज़रिए से यह दिन बेहद ख़ास रहेगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है, लेकिन इन क़ीमती पलों को ख़्याली पुलाव पकाने में न गँवाएँ।

वृश्चिक राशि-

आज आपको भूमि रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएँ जो आपके हालात और ज़रूरतों को समझते हैं। मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे।

धनु राशि-

ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। घर में शांति और सुकून का माहौल बनाए रखने के लिए तालमेल से काम करें। भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए।

मकर राशि-

ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा। मुमकिन है कि आज आप ख़रीदारी करने बाहर जाएँ, लेकिन आप ग़ैर-ज़रूरी चीज़ों पर ज़्यादा ख़र्च करके अपने साथी को दुःखी कर सकते हैं। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। वैवाहिक जीवन कभी-कभी बहुत अधिक अपेक्षाओं का भार डालता है।

कुम्भ राशि-

नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की ज़रूरत है। व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गँवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा – स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना फ़ायदेमंद रहेगा।

मीन राशि-

दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज़ कर सकता है। समय मुफ़्त ज़रूर है पर बेशक़ीमती भी है, इसलिए अपने अधूरे कार्यों को निपटाकर आप आने वाले कल के लिए निश्चिंत हो सकते हैं।