लंदन से अबु धाबी पहुंचे नवाज और मरियम, हो सकती है गिरफ्तारी

खबरें अभी तक।  सजा का ऐलान होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ शुक्रवार शाम तक लाहौर पहुंचेंगे। फिलहाल दोनों लंदन से अबु धाबी पहुंच गए हैं। अबु धाबी के एयरपोर्ट लाउंज में आराम करते हुए दोनों की तस्वीर सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक मरियम और नवाज को अबूधाबी एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अबु धाबी से उनके साथ नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) के अधिकारी भी विमान में आएंगे। फिलहाल यह साफ नहीं है कि उन्हें लाहौर ले जाया जाएगा या इस्लामाबाद।

आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार जैसे आरोपों के एक केस में नवाज को 10 साल और मरियम को सात साल की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान लौटने से पहले नवाज शरीफ ने अपनी पार्टी के नेताओं और परिजनों से मुलाकात की।

लंदन में शुक्रवार को नवाज शरीफ के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों से नवाज शरीफ के पोते और मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर भिड़ गए। मरियम नवाज के बेटे और हुसैन नवाज को लंदन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये प्रदर्शनकारियों के समूह से भिड़ गए थे। मरियम के बेटे के मुताबिक एक शख्स ने शरीफ परिवार को गाली दी तो उनकी उस शख्स से बहस हो गई जो बाद में हाथापाई में बदल गई।

पाकिस्तान लौटने से एक दिन पहले लंदन में नवाज शरीफ ने कहा, ‘मैं परवेज मुशर्रफ नहीं हूं कि छिपकर बुजदिल की तरह विदेश में बैठ जाऊंगा। मेरे खिलाफ जिसने साजिश की, वो देश के साथ बुरा खेल खेल रहा है। साल 1971 में भी ऐसा ही खेल खेला गया था और देश के दो टुकड़े हो गए थे।’

नवाज की वापसी को देखते हुए लाहौर एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नवाज की वापसी के समय लाहौर एयरपोर्ट के एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए जाएंगे। नवाज और मरियम को एयरपोर्ट से ही हवाई मार्ग से रावलपिंडी की आदियाला जेल ले जाया जाएगा।

अगर रावलपिंडी की जेल में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं हुई तो नेशनल अकाउंटैबिलिटी बोर्ड (NAB) की टीम ने नवाज और मरियम के लिए दूसरे जेलों का विकल्प भी रखा है। उम्मीद है कि नवाज और मरियम शुक्रवार शाम छह बजे तक पाकिस्तान लौट आएंगे।