पहली बारीश में ही फूली दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन

खबरें अभी तक। हाल ही में शुरू हुई दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन (बॉटनिकल गार्डन-जनकपुरी वेस्ट) दिल्ली की पहली बरसात में ही फूल गया। आरके पुरम और आईजीआई टर्मिनल-1 स्टेशनों के बीच टनल में लीकेज से पानी ओवरहेड वायर तक पहुंच गया और उसमें खराबी आने से मेट्रो सेवा ढाई घंटे तक प्रभावित हुई।

यात्रियों को करीब ढाई घंटे स्टेशनों पर रुके रहना पड़ा डीएमआरसी के मुताबिक, ओएचई में तकनीकी खराबी के कारण सेवा रुकी। इसे ठीक करने के दौरान आरके पुरम और आईजीआई टर्मिनल-1 के बीच सिंगल ट्रैक पर मेट्रो चलाई गई। इस परेशानी के बीच बॉटनिकल गार्डन-जनकपुरी कॉरिडोर को दो शॉर्ट रूट में बदल दिया गया।

शुक्रवार को पहली बरसात पर ही मेट्रो सेवा प्रभावित हो गई. जिसके चलते लोग मेट्रो प्रबंधन के खिलाफ काफी नाराजगी जताते हुए दिखे. यात्रियों का कहना था कि कुछ दिन पहले ही मजेंटा लाइन का यह सेक्शन शुरू हुआ है। पहली तेज बारिश में ही मेट्रो में खराबी आ गई जब अत्याधुनिक तकनीक वाली मेट्रो ही बारिश नहीं झेल पाई तो लाइनों का क्या हाल होगा।  इस परेशानी से निपटने के लिए सिंगल लाइन पर मेट्रो चलाई गई। दिल्ली सरकार की इस प्रबंधन से लोग काफी नाराज हैं। तकनीकी स्टाफ ने 6:40 बजे खराबी दूर कर मेट्रो सेवा को सुचारु कर दिया।