वन मंत्री ने दुर्गम क्षेत्र टिचरूबाई सारी में किया पौधारोपण

खबरें अभी तक। वन, परिवहन, युवा सेवाएं व खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को मनाली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बस्तोरी के दुर्गम क्षेत्र टिचरूबाई सारी में स्वयं पौधे लगाकर वन विभाग के ग्रीष्मकालीन पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया। इस पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान स्थानीय पंचायत, महिला मंडल, युवक मंडल, अन्य संस्थाओं और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के सहयोग से लगभग डेढ़ हजार पौधे रोपे गए।

गोविंद सिंह ने बताया कि वन विभाग की ओर से प्रदेश भर में चलाए जा रहे तीन दिवसीय ग्रीष्मकालीन पौधारोपण अभियान के दौरान 15 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। डेढ़ दिन में पांच लाख से अधिक पौधे लगाए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस विशेष अभियान में आम जनता का भरपूर सहयोग लिया जा रहा है। इस अभियान के अलावा प्रदेश भर में शिक्षण संस्थानों के माध्यम से भी पौधारोपण को एक जन आंदोलन का रूप दिया जा रहा है।

वन विभाग 31 अगस्त तक बड़े पैमाने पर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित करेगा जिनमें एक करोड़ पौधों का लक्ष्य हासिल करने का प्रयास किया जाएगा। प्रदेश के प्रमुख धार्मिक स्थलों के आस-पास भी पौधे लगाए जाएंगे।  इस अवसर पर प्रधान मुख्य अरण्यपाल जीएस गौरैया, मुख्य अरण्यपाल केएस ठाकुर, अरण्यपाल अनिल शर्मा, जाइका की परियोजना निदेशक मीरा शर्मा, एएसपी निश्चिंत सिंह नेगी, एसडीएम डा. अमित गुलेरिया और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Add your comment

Your email address will not be published.