फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में फ्रांस ने विश्व कप किया अपने नाम

खबरें अभी तक। रविवार को लुज्निकी स्टेडियम में हुए फ्रांस और क्रोशिया के बिच फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में फ्रांस ने बेहद ही खुबसूरत तरीके से यह विश्व कप अपने नाम कर लिया. बता दें कि इस मैच का पहला गोल क्रोएशिया के मारियो मांडजुकिक ने अपने ही गोलपोस्ट में गेंद मारा था. इस गोल से फ्रांस ने 1-0 की बढ़त ले ली यह गोल 18वें मिनट में हुआ।

इवान पेरिसिक ने 28वें मिनट में गोल कर क्रोएशिया को 1-1 की बराबरी पर ला दिया था. हालांकि 38वें मिनट में फ्रांस को पेनल्टी मिली, जिसे उसके स्टार खिलाड़ी एंटोनी ग्रीजमैन ने गोल में तब्दील कर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया. पहला हाफ फ्रांस के पक्ष में 2-1 से समाप्त हुआ।

फिर शुरु हुआ दूसरा हाफ इस हाफ में पॉल पोग्बा ने 59वें मिनट में बॉक्स के बाहर से गेंद को लाकर गोलपोस्ट पर धकेल दिया और इस गोल कि मद्द से फ्रांस को 3-1 से बढ़त मिल गई. क्रोएशिया के मांडजुकिक ने फ्रांस के गोलकीपर ह्यूगो लोरिस की गलती का फायदा उठाकर अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया. इस दूसरे हाफ मे इसके बाद कोई गोल नहीं गया न ही फ्रांस की ओर से और न ही क्रोएशिया कि ओर से जिसके पश्चात फ्रांस ने यह विश्व कप अपने नाम कर 1998  के दिन को फिर से दोहराया.

बता दें कि फ्रांस ने इससे पहले 1998 में अपने घर में पहला विश्व कप जीता था. दोनों टीमें 4-2-3-1 के संयोजन के साथ मैदान पर उतरीं. क्रोएशिया ने इंग्लैंड की खिलाफ जीत दर्ज करने वाली शुरुआती एकादश में बदलाव नहीं किया, तो फ्रांसीसी कोच डिडियर डेसचैम्प्स ने अपनी रक्षापंक्ति को मजबूत करने पर ध्यान दिया. 1974 के बाद विश्व कप में पहला अवसर है, जब फाइनल में मध्यांतर से पहले तीन गोल हुए. वहीं राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने फुटबॉल वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस की ट्वीट करके सराहना की है.