नए फीचर्स से लैस ये टैबलेट बन सकते हैं यूज़र्स की पहली पसंद, जानिए क्या है कीमत

खबरें अभी तक। आजकल की जनरेशन ज्यादा बड़े स्क्रीन साईज़ के स्मार्टफोन चलाना पसेंद करती है। इस कड़ी में लोग टैबलट का काफी इस्तेमाल कर रहे हैं। और इसके पीछे का कारण स्क्रीन साइज, कैमरा क्वालिटी और लैप्टॉप की अपेक्षा आसानी से कैरी होना है। वहीं अगर हम मार्केट के बेस्ट सेलिंग टेबलेट की बात करें तो उसमें कई कंपनियो के टैबलट्स मौजूद हैं जिन्हें नए फीचर्स से लैस किया गया है। आज आपको हम इस रिपोर्ट के जरिए कुछ ऐसे बजट टैबलट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम कीमत में आपको बेहतर परफॉर्मेंस देगें। आइए जानते हैं इनके बारे में।

1. एप्पल आईपेड मिनी टैबलट में आपको अच्छी परफॉर्मेंस के साथ-साथ अच्छी बैटरी लाइफ भी मिलेगी। इसमें 512 एमबी रैम और 16 जीबी स्टॉरेज की सुविधा है। इसके कैमरे से एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इस टैबलेट की कीमत 15 हजार रुपए है।

Image result for एप्पल आईपैड मिनी टैबलेट

2. हुआवेई मीडियापैड टैबलट में 3जी वाइस कॉलिंग की भी सुविधा है। टैब में 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टॉरेज मिलेगी, जिसे 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह टैबलट हाल में 10 हजार रुपए में लांच किया गया है।

Image result for हुआवेई मीडियापैड टेबलेट

3. गूगल नेक्सस 7 टैबलट में आप 1 जीबी रैम है जिसके साथ 16 या 32 जीबी स्टॉरेज का ऑप्शन चुन सकते हैं। इसका बैटरी बैकअप लगभग 9 घंटे का है। वहीं इस टैबलट की कीमत हाल में गिरी है। आप अब इसे 20 हजार रुपए में खरीद सकते हैं।

Image result for गूगल नेक्सस 7 टैबलट

 

4. माइक्रोमैक्स कैनवास टैब P701 में 7 इंच की डिस्प्ले दी गई है और यह एंड्रॉयड लॉलीपॉप पर चलता है। इस टैबलट में 3500mAh पावर वाली बैटरी दी गई है जो एक बार चार्ज करने पर 15 घंटों तक चलने का दावा करती है। इस टैबलट में 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल मेमरी मौजूद है। यह टैबलट ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है और इसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 3 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर मौजूद है। आप इस टैबलेट को 6,890 रुपए की कीमत पर खरीद सकते हैं।

Image result for माइक्रोमैक्स कैनवास टैब P701